क्या आप जानते हैं दुनिया की सबसे लंबी कार के बारें में ये खास बातें

इस दुनिया में शौकीन लोगों की कमी नही है, अपने शौक को पूरा करने के लिए कुछ लोग बहुत मेहनत भी करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शौकीन व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने शौक को पूरा करने के लिए दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार बनाई है।

दुनिया की सबसे लंबी कार
दुनिया की सबसे लंबी कार

कैलीफोर्निया के कस्टम कार गुरु जे आर्हबर्ग ने दुनिया की सबसे लंबी कार बनाई है। जिसकी लंबाई 110 फीट है।

जी हां, कैलीफोर्निया के कस्टम कार गुरु जे आर्हबर्ग ने दुनिया की सबसे लंबी कार बनाई है। जिसकी लंबाई 110 फीट है। इस कार का नाम द अमेरिकन ड्रीम रखा गया है। 26 पहियों वाली इस कार का नाम द गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड्स में भी शामिल किया गया है।

इस कार की कीमत 27.1 करोड़ रुपए है। लंबाई के अलावा यह कार लग्जरी, स्टाइल और सेफ्टी के मामले में भी शानदार है। आपको बता दें कि इस कार के अंदर ही जकूजी, डाइविंग बोर्ड, किंग साइज वाटर बेड, लिविंग रूम और दो ड्राइवर रूम भी मौजूद है।

इस कार की खासियत है कि इसे सीधा या फिर बीच से मोड़ कर भी चलाया जा सकता है। इसे आगे या पीछे से भी ड्राइव किया जा सकता है। इस कार को कई फिल्मों में देखा गया है। यह कार दो हिस्सों में बंट जाती है और इन दो टुकड़ों में ट्रकों पर लादकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जाता है। अपनी खास लंबाई और बनावट के कारण ये कार लोगों को आकर्षित करती है।

YOU MAY LIKE