दुनिया का सबसे बड़ा कच्छा – लम्बाई 18 फुट

0
71

गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल कराने के जुनून ने ही आगरा के दो भाइयों को दुनिया का सबसे भारी और बड़ा ‘अंडरवियर’ बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था। इस अंडरवियर की लम्बाई 18 फुट है, और वजन 2 किलो।

आगरा के शाहगंज के रहने वाले अनीस और फैज़ल नाम के दो भाइयो ने ये कारनामा कर दिखाया है। B।Com की पढ़ाई कर रहे फैज़ल ने बताया कि ‘वे घर के पास ‘एमए टेलर्स’ नाम से दुकान भी चलाते हैं’। उन्होंने आगे कहा कि ‘विश्व रिकॉर्ड बनाने वालों के लिए ‘अंडरवियर’ हमेशा से ही एक प्रसिद्ध Prop रहा है। उन्होंने इस विशाल अंडरवियर को अपने छोटे भाई अनीस के साथ मिल कर बनाया है।

जब उनसे पूछा गया कि इस उपलब्धि को पाने के लिए आपको किस चीज़ ने सबसे ज़्यादा प्रेरित किया है? तो उन्होंने कहा कि ‘वे हमेशा ही जीवन में कुछ बड़ा करने की चाहते रखते थे, लेकिन इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में उन्होंने कुछ नहीं सोचा था। वो चाहते थे कि उन्हें भी लोग गूगल पर सर्च करें’।

दोनों भाइयों ने स्नातक की पढ़ाई करते हुए इस विशाल अंडरवियर की सिलाई के लिए आठ घंटों की कड़ी मेहनत की है। इस अंडरवियर को बनाने में लगभग पांच हज़ार रुपये की लागत आई। गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की कोशिश की जा रही है और गिनीज़ बुक को वीडियो और फोटोज़ भी भेजी गईं। अब उन्हें वीडियो को इंग्लिश, फ्रेंच या रशियन लैंग्वेज में भेजने को कहा गया है।
Source: indiatimes,