देखे अजीबो-गरीब घर जिसे देखकर आप कह देंगे, वाह! क्या घर है।

0
26

आप अपने सपनों के घर की कल्पना करते हैं, जो एकदम अलग हों। पर क्या आपने हवाई जहाज को घर बनते देखा है? या पिरामिड की शक्ल का घर देखा है? अगर नहीं तो , हम आपको ऐसे ही घरों से रूबरू करा रहा है, जिसे देखकर आप कह देंगे, वाह! क्या घर है।

1. ये टॉयलेट की शक्ल का घर है, जो दक्षिण कोरिया में है। इसे सुवोन के मेयर सिम जाए-डक ने बनवाया था। कहा जाता है कि वो खुद एक टॉयलेट में पैदा हुए थे, इसीलिए उन्होंने इस आकार का घर बनवाया।



2. इस गिटार के शक्ल की घर का मालिक वाकई संगीत प्रेमी लगता है। न्यूयॉर्क के डिजाइनर गेगरी क्लोन ने कूड़ेदान को घर में बदल दिया है।

3.ज्वालामुखी की राख से बने ये घर दीमक के घरों जैसे लग रहे हैं। ये घर तुर्की में हैं।

4.केतली के आकार का ये घर वाशिंगटन में है। ये घर 1922 में बनाया गया था और अबतक खड़ा है।

5.स्पेशशिप के आकार ये घर टेनेसी में है। जो बेहग अलग घरों में से एक है। इस घर में जाने के लिए सिर्फ बिजली चालित सीढ़ियों का ही इस्तेमाल होता है।

6.ये छोटा सा सुंदर सा घर सर्बिया में है। जो 45 सालों से पानी के थपेड़ों को सहते हुए भी खड़ा है। यहां तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता पानी से होकर ही है। चाहे वो नाव हो या तैरकर।

7.’हॉउस ऑफ स्टोन्स’ के नाम से मशहूर इस घर को ‘कैसा द पेनेडो’ भी कहा जाता है। जो पुर्तगाल में 1974 में बनाया गया था। इस घर में स्विमिंग पूल भी है। जो पत्थरों को घिसकर बनाया गया है।

8.इस घर को जिप्सी घर भी कहा जाता है। जो रिसाइकल्ड मैटेरियल्स यानि पुराने वाहन के पुर्जों को जोड़कर बनाया गया है।

9.इस घर का नाम है ‘द लांग हाउस’ जो बेहद मशहूर है। ये एक बेडरूम का घर है। जो 2000 साल पुराने पेड के तने में बनाया गया है। इसके अंदर 13 फिट जगह है।

10 ये बोइंग 727 विमान है। जिसे 2000 डॉलर में खरीदा गया। इसे घर के रूप में तब्दील करने में 24 हजार डॉलर का अलग खर्च आया। पर अब ये 2 बेडरूम का शानदार घर है।


source : ibn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here