अब कुत्ते भी फरमाएंगे शराब का शौक, बाजार में आई ये खास वाइन

0
50
अमरीका की एक कंपनी ने खास तरह की वाइन कुत्तों के स्वाद को ध्यान में रखते हुए तैयार की है। जानवरों के लिए वाइन बनाने वाली इस कंपनी ने कुत्तों के लिए दो तरह की वाइन पेश की है – जिनफेनटेल और चैरडॉगने। यह करीब 350 मिली. की बोतल में है।


वाइन निर्माताओं का दावा है कि इसमें अल्कोहल या फिर अंगूर का इस्तेमाल नहीं किया गया है, क्योंकि ये दोनों कुत्तों के लिए खतरनाक हैं। यह वाइन पिपरमिंट और कैमोमाइल के मिश्रण से तैयार की गई है, जिसके सेवन से कुत्ते शांत रहेंगे। रंग के लिए इसमें चुकंदर का जूस इस्तेमाल किया गया है। इसके पहले कंपनी बिल्लियों के लिए वाइन तैयार की थी।

डेनवर स्थित अपोलो पीक के संस्थापक ब्रैडन जैवाला का कहना है, ‘हम पहले से ही कुत्तों के लिए कुछ खास करने की हमारी योजना पहले से थी। इस वाइन के सेवन से कुत्ते ज्यादा रिलैक्स और मस्ती के मूड में रहेंगे।’
हालांकि, पशु क्रूरता निवारण के लिए बनाई गए अमरीकन सोसाइटी ने वाइन में इस्तेमाल होने वाले कैमोमाइल को पालतू जानवरों के लिए विषैला बताया है। सोसाइटी का कहना है कि इसका इस्तेमाल कुत्तों को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं, ब्रैंडन जैवाला ने लोगों से अपने कुत्ते को वाइन देने से पहले पशुचिकित्सक से सलाह लेने को कहा है।

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here