आखिर लडकियों को क्यों बोझ लगने लगती है वर्जिनिटी, जानिए इसके पीछे का पूरा सच

आज हर लड़के की पसंद होती है कि उसकी होने वाली पार्टनर वर्जिन हो। हमारे देश में एक समय ऐसा भी था जब लड़कियां और महिलाएं अपनी पवित्रता को बचाने के लिए अपनी जान तक न्यौछावर करने को तैयार रहती थीं। पहले महिलाओं की वर्जिनिटी को पवित्रता से जोड़कर देखा जाता था। शादी के बाद सिर्फ अपने पति के साथ ही वो शारीरिक संबंध जोड़ती थी।

बोझ लगने लगती है वर्जिनिटी:

आजकल बदलते वक्त के साथ-साथ महिलाओं की सोच में भी काफी बदलाव आ चुका है। जिन महिलाओं के लिए वर्जिनिटी पवित्रता का संकेत होती थी आज उन्हीं महिलाओं के लिए उनकी वर्जिनिटी बोझ लगने लगी है।आखिर बदलते समय के साथ ऐसा क्या बदल गया है कि महिलाओं को अपनी वर्जिनिटी बोझ जैसी लगने लगी है और वो खुद अपनी वर्जिनिटी को खो रही हैं।

आखिर क्यों खो रही है वर्जिनिटी:

शारीरिक संबंध बनाने के पीछे प्यार की भावना छुपी होती थी वहीं आज ज्यादातर महिलाएं सिर्फ अपनी बोरियत मिटाने के लिए शारीरिक संबंध स्थापित करती हैं।

शोध में पता चला कि करीब 50 फीसदी महिलाओं ने यह माना कि उन्होंने शारीरिक संबंध इसलिए बनाए क्योंकि उन्हें ऐसा करने की तलब लगी थी।

वर्जिनिटी खोकर होती हैं स्ट्रेस फ्री:

महिलाएं स्ट्रेस फ्री होने के लिए भी सेक्स को ही बेहतर जरिया मानती हैं। अपने तनाव को भगाने के लिए महिलाएं अपने पार्टनर के अलावा किसी गैर मर्द से संबंध बनाने में बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाती हैं।

महिलाएं तनाव से जूझ रही हैं वो इसके लिए सेक्स का सहारा लेती हैं। इससे उनका बोझिल दिन एकदम से तरोताजा हो जाता है और उन्हें अच्छी नींद भी आती हैं।

Add a Comment