फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग क्यों एक जैसी टी-शर्ट्स ही पहनते हैं, जानिए इसके पीछे की कहानी

फेसबुक और फेसबुक के मालिक को आज की दुनिया में कोन नहीं जानता है, मार्क जकरबर्ग के बारे में हम सब यही सोचते है की वो हमेशा स्टाइलिश कपड़े पहनते होंगे और उनके पास महंगी गाड़ियों की भरमार होगी लेकिन फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग बिल्कुल भी ऐसे नहीं है । वो अधिकतर समय टी-शर्ट और जीन्स में नजर आते हैं और उनकी टी-शर्ट भी एक जेसी हि होती है । वो इस दुनिया में अपनी पहचान अलग तरह से बनाने में विश्वास रखते है ।


 अपनी बेटी मैक्स के जन्म के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने एक फोटो शेयर की जिसमें उन्होंने अपने वॉर्डरोब दिखाया था। साथ ही में लिखा था

“पैटरनिटी छुट्टियों से वापसी, अब काम पर जाते समय मुझे क्या पहनना चाहिए?”

लोगों ने इस तस्वीर को 37 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया और करीब 80 हजार लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट किया।

इस तस्वीर में मार्क के पास ऑफिस में पहनने के लिए सिर्फ दो ही रंगो की ही टी-शर्ट थी।

इस तस्वीर के बाद अधिकतर लोगों ने मार्क का समर्थन किया और कहा, “अरबपति होने का बाद भी मार्क को फैशन और कारों का शौक नहीं है। हमें आप पर गर्व है।”

हालांकि कुछ लोगों ने इस पर व्यंग्य भी किया। मार्क के लिए लिखा गया, “मार्क के पास इतने कपड़े हैं फिर भी वो दुविधा में हैं।”

मार्क से कई बार यह सवाल किया जा चुका है कि वो अधिकतर एक जैसे कपड़े ही क्यों पहनते हैं?

इस पर मार्क ने कहा था, “मुझे नहीं लगता है कि मेरी जिंदगी में इन छोटी-छोटी बातों के लिए समय है।”


उन्होंने कहा,

“एक शोध के अनुसार यदि आप अपने कपड़े या सुबह के नाश्ते जैसी छोटी-छोटी चीजों के बारे में सोचते हैं, तो आप अपनी ऊर्जा व्यर्थ कर रहे हैं।”

मार्क कहते हैं कि वो नहीं चाहते कि वो अपनी ऊर्जा बर्बाद करें। उनके अनुसार, “मैं चाहता हूँ कि मैं समाज के लिए हर पल कुछ नया और बेहतर करता रहूं।”

YOU MAY LIKE