जानिए आखिर क्यों नही होती लकड़ियों की शर्ट में जेब …….

आज की लड़कियों को कम आँकने के बारे में कोई सोच भी नही सकता है इसका प्रमुख कारण यह है की वे आज लडको से जरा भी पीछे नही बल्कि उनसे भी आगे है | लड़कियां अब लडको की तरह ही रहने लगी है उनके कपड़ो में अब जींस, टीशर्ट, शर्ट, पैंट, ट्राउज़र आदि भी शामिल हो गये है | लडकियों के कपडे लड़को के कपड़ो से भले कितने ही समान लगते हो परन्तु इनमे बहुत से अंतर होते है जैसे महिलाओं और पुरुषों की शर्ट के डिज़ाइन में तो अंतर होता ही है, मगर इसमें एक और फर्क होता है, क्या आपने कभी नोटिस किया है वह है इनके कपड़ो में जेब का नही होना तो आईये आज हम आपको इसके पीछे का कारण बताते है …..

शर्ट में जेब का ना होना ~

सभी पुरुषो की शर्ट में जेब होती है,परन्तु लड़कियों की शर्ट में जेब नहीं होती है। वैसे लड़कियों की शर्ट में पॉकेट के न होने के पीछे कुछ साइंटिफिक कारण तो नहीं है, लेकिन अनुमान लगाया जाता है कि इसके पीछे वजह लड़कियों के लेकर वही दकियानूसी सोच है। ये हमारी परंपरा और मानसिकता से जुड़ा मामला है।

इसलिए नहीं होती लड़कियों की शर्ट में जेब ~

इसके पीछे मानसिकता ये थी कि अगर महिलाओं के कपड़ों में जेब होगी, तो वे अपनी जेब में कुछ न कुछ तो जरूर रखेंगी। इससे उनके शरीर की बनावट बिगड़ जाएगी और शरीर में उभार दिखाई देगा, जिससे उनके शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी। यही वजह है कि लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं बनाई जाती थी।