इन विशालकाय कंकालों का क्या है रहस्य? जानिए अभी

इंटरनेट पर आये दिन कोई न कोई वीडियों या फोटोज़ वायरल होते रहते है। कुछ समय पहले ऐसी ही कुछ विशालकाय कंकालों की फोटोज़ एक साथ सभी सोशल प्लेटफार्म पर एक साथ वायरल हुई थी। एक के बाद एक कई जगहों से इन कंकालों के मिलने की खबर आ रही थी। ये साइज में आम कंकाल जैसे नहीं, बल्कि काफी विशाल थे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इन वायरल फोटोज़ का सच क्या है।

Loading...

इंसान के इतिहास के बारे में आजतक शायद हर जानकारी नहीं मिल पाई है। यही वजह है कि जब भी कोई ऐसी खबर दिखती है, जिससे इंसान के पुराने वजूद की झलक भी दिखती है, वो झट से वायरल हो जाती है। कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर दुनिया के कई देशों में विशालकाय नरकंकालों की फोटोज शेयर की जा रही थी। इंडिया में भी एक कंकाल मिलने की बात कही गई थी। ये कंकाल काफी विशाल थे। कुछ लोगों ने कहा कि ये हमारे पूर्वजों के कंकाल हैं, जो कद-काठी में काफी विशाल होते थे। लेकिन असलियत कुछ और ही थी।

लोगों ने इन फोटोज से कई कहानियां भी जोड़ दी, कहीं दीवार में चुनवाए गए कंकाल मिले, तो कहीं जमीन में दबे हुए। लेकिन आखिर इनकी असलियत क्या थी? क्या वाकई भारत सहित पूरी दुनिया में पहले इतने विशाल इंसान रहते थे?

आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं था। ये सारी फोटोज फोटोशॉप का कमाल थीं। इन्हें एक प्रतियोगिता के लिए डिजाईन किया गया था। लेकिन कुछ लोगों ने इसे इंटरनेट पर शेयर कर दिया, जहां से ये फोटोज गलत खबर के साथ वायरल हो गईं।

Reality of giant skeletons photos, Hindi , Reality of giant skeletons photos:

YOU MAY LIKE
Loading...