वेबसाइट के जरिए करता है अकेलापन दूर, वसूलता है इतनी बड़ी रकम, आप भी बुक कर सकते है

जापान में रहने वाला यह शख्स न तो कोई डॉक्टर है न ही कोई कंसल्टेंट लेकिन फिर भी यह दो घंटे के 1,000 रुपए चार्ज लेता है। इस शख्स का नाम है। टाकानोबू निशीमोटो। निशिमोटो अपनी एक मुलाकात के लिए इतनी बड़ी रकम वसूलते है। वे अमरीका और जापान में कई तरह कोई जॉब कर चुके है।

महिलाएं इन्हें अपने घर बुलाने के लिए 1 घंटे के लिए 500 रुपए तक फीस देती है। लेकिन फिलहाल वे किराए पर उपलब्ध है। ओसान उस व्यक्ति को कहा जाता है। जिसकी उम्र लगभग 45 से 55 वर्ष के बीच हो। निशिमोटो यह काम पिछले 4 साल से कर रहे है। इस नेटवर्क से 60 लोग जुड़े चुके हैं। इन्हें वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते है।

ऑनलाइन पेमेंट हो जाने के बाद ये तय की जगह पर पहुंच जाते हैं। निशिमोटो लोगों के अकेलेपन को दूर करने का काम करते है। अक्सर महिलाएं इन्हें अपना अकेलापन दूर करने के लिए बुलाती है। साधारण से नजर आने वाले निशिमोटो में सुनने और समझने की गजब की काबिलियत है।

वे अपने स्वभाव और हावभाव से लोगों को इंप्रैस कर देते है। उनके बात करने लहजा बहुत ही सॉफ्ट है। इनसे बात करने वाले लोगो इनसे अपना दर्द शेयर करते है और सलाह भी लेते है। निशिमोटो को किराए पर लेने की कुछ शर्त भी है। वे हमेशा इस बात पर जोर देते है कि वे केवल बातचीत के लिए किराए पर उपलब्ध है।

उनका कहना है कि ज्यादातर लोगा उनसे बस यही चाहते है कि मैं उनके साथ एक या दो घंटे बिताऊं, उनकी बात सुनूं। उन्होंने एक महिला का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बार 80 साल की महिला ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था। वे हर सप्ताह एक पार्क में घूमते हुए बातचीत करते थे।

YOU MAY LIKE