JIO के सबसे सस्ते 4G फोन ने मचाई खलबली, वोडाफ़ोन बोली – ऐसे तो बर्बाद हो हम

देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन का मानना है कि रिलायंस जियो के प्रस्तावित जियोफोन से कंपनियों का कारोबार और घटेगा जो कि पहले ही दबाव में चल रही हैं।

इसके साथ ही वोडाफोन ने सरकार द्वारा लगाई विभिन्न लेवी में कमी की मांग की है ताकि इस क्षेत्र को कुछ राहत मिले। कंपनी ने इस बारे में दूरसंचार विभाग को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि नई कंपनी ने अपने सेवाओं को आक्रामक ढंग से कम कीमत वाला रखा है, जिसमें प्रभावी शून्य कीमत वाले फीचर फोन की पेशकश शामिल है। कंपनी का कहना है कि इससे मौजूदा कंपनियों का कारोबार और कम होने का अनुमान है। यह पत्र दूरसंचार आयोग की सदस्य अनुराधा मित्रा को भेजा गया है।

रिलायंस जियो ने हाल ही में 4G फीचर फोन पेश करने की घोषणा की जिसे 1500 रुपये की जमानती राशि के साथ बुक करवाया जा सकता है। यह राशि तीन साल बाद फोन लौटाकर वापस ली जा सकती है। इस फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। साथ ही बता दें दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का मोबाइल एप्लीकेशन सुइट MyJio एंड्रायड प्लेटफॉर्म से दूसरा सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप हो गया है। कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि मायजियो ऐप को अब तक 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

इसके साथ ही MyJio एक साल से भी कम समय में यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला भारतीय ऐप बन गया है। नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने पीटीआई भाषा से कहा, गूगल प्ले पर मायजियो को 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

Add a Comment