दुनिया के 5 सुसाइट पॉइंट जहा अभी तक हजारो लोगो ने दी है अपनी जान

0
214

देश में आये दिन कई लोग आत्महत्याएं कर रहे है। देश में कई लोग अलग अलग कारणों के चलते आत्महत्याएं कर रहे है। इस तरह की घटनाये अब देश विदेश में आम बात हो गई है। यह एक ऐसा कड़वा सच है जिसे हमें पीना ही पड़ता है। 





लेकिन एक ही स्थान पर वह वाक्या बार बार हो तो हमारी नजरो में वह स्थान अपवित्र हो जाता है। देश विदेशो में ऐसे कई स्थान है जहा इस तरह की घटनाये अक्सर होती रहती है। इन स्थानो पर हजारो लोगो ने अपनी जान दी है । आज हम आपको देश विदेश के उन स्थानो के बारे में बतायेगे जहा पर आये दिन आत्महत्याओं की घटनाये होती रहती है । और वह स्थान सुसाइट पॉइंट के नाम से विख्यात है।

1. कोलोरोडो स्ट्रीट पुल (कैलिफोर्निया ):

यहाँ बने लगभग 1500 फीट लंबा कोलोरोडो स्ट्रीट पुल है। जहा पर आये दिन कई लोग आत्महत्याएं करते है। इस पल का निर्माण सन 1913 में हुआ था। अभी तक इस पल से कूद कर 150 से अधिक लोगो ने अपनी इच्छा से अपने प्राण लिए है। कहा जाता है की इस पल से हर साल 10 लोग आत्महत्या करते हैं।

2. माउंट मिहारा :

माउंट मिहारा जापान में ओशिमा में स्थित है। कहा जाता है की सन 1933 में तक़रीबन 944 लोगों ने यहाँ से आत्महत्याएं की थी। यहाँ पर अक्सर लोग अपने साथियो के साथ आते है और धधकते हुए ज्वालामुखी में कूदकर अपने प्राण गवाते है।

3. बीची हेड ब्रिटेन :

इस सुसाइट पॉइंट से साल में कम से कम बीस लोग आत्महत्याएं करते है। यह सुसाइट पॉइंट ईस्ट ससेक्स काउंटी में ईस्टबोर्न टाउनमें है। यह सुसाइट के लिए यहाँ पर मशहूर है। कहा जाता है की वर्ष 1600 से इस पॉइंट से सुसाइट की जा रही है।

4. गोल्डन गेट ब्रिज (अमेरिका) :

अमेरिका में सबसे ज्यादा गोल्डन गेट ब्रिज सुसाइट पॉइंट में सबसे ज्यादा मशहूर है। इस सुसाइट पॉइंट से 1600 व्यक्तियों ने सुसाइड की ।

5. नियाग्रा फाल्स :

यह सुसाइट पॉइंट अमेरिका में स्थित है। इस पॉइंट पर मेमोरियल डे पर कई लोग सुसाइट करते है। 1856 से 1995 के मध्य तक़रीबन 2,780 लोगो ने अपनी जान दी थी।

 
Source : latesttopten