अंडर 19 विश्वकप 2018 का कार्यक्रम जारी, भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से.. जानिए पूरा कार्यक्रम

0
1118

अंडर 19 टीमों का 2018 में होने वाले विश्वकप कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। 22 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज 13 जनवरी से होगा और इसके लिए चार स्थान निर्धारित किये गए हैं। क्राइस्टचर्च, क्वींसटाउन, टौरंगा, वांगारेई इन चार जगहों पर टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे।

पहले दिन ग्रुप ‘ए’ में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज का मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड से टौरंगा के बै ओवल में होगा। इसके अलावा पाकिस्तान का मैच अफगानिस्तान से और जिम्बाब्वे का पापुआ न्यू गिनी और बांग्लादेश का मैच नामीबिया से होना है।16 टीमों के इस टूर्नामेंट में 10 टीमें टेस्ट खेलने वाली हैं, उन्हें सीधा प्रवेश दिया गया है। टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है और हर ग्रुप में चार टीमें होंगी।

हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर लीग में जाएगी, वहीँ बची हुई 8 टीमें प्लेट चैंपियंसशिप खेलेगी। टूर्नामेंट का फाइनल 3 फरवरी को टौरंगा में खेला जाएगा और 29 तथा 30 जनवरी को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले होंगे। प्लेट चैंपियनशिप के मुकाबले भी चलते रहेंगे लेकिन फाइनल के साथ ही समाप्त हो जाएंगे। आईसीसी ने यह भी कहा है की 44 मैचों में सिर्फ 20 का ही टीवी पर प्रसारण किया जाएगा। यह भी अभी सुनिश्चित नहीं हुआ है कि भारत के मैच टीवी पर आएँगे या नहीं।

YOU MAY LIKE
Loading...