दुनिया के सबसे खतरनाक ब्रिजो में से एक – क्या आप चला चकते है यंहा गाड़ी

0
134
दुनियाभर में कई ऐसे खतरनाक ब्रिज मौजूद हैं, जिनसे गुजरने का मतलब मौत को दावत देने जैसा है। बावजूद इसके, कुछ लोग एडवेंचर की खातिर तो कुछ लोग मजबूरी में सफर के दौरान ऐसे ब्रिज का उपयोग करते हैं। ऐसा ही एक खतरनाक ब्रिज रूस के ट्रांस-बैकाल क्षेत्र में भी है, जिसका नाम कुआनडिंस्की ब्रिज है।



आपको जानकर हैरत होगी कि रूस के विटिम नदी पर बने इस ब्रिज के किनारे कोई रेलिंग मौजूद नहीं है। साथ ही, 570 मीटर लंबे इस ब्रिज की चौड़ाई कई जगहों पर महज 2 मीटर यानी 6.5 फीट ही है। इस कारण से इससे गुजरने के दौरान लोगों की सांसें हलक में अटकी रहती है। बावजूद इसके लोग मजबूरी में इस ब्रिज से गुजरते हैं। हालांकि, एक मामूली-सी गलती से इस पुल को पार करने में किसी की जान भी जा सकती है।

बता दें कि विटिम नदी ठंड के दौरान पूरी तरह से बर्फीली नदी में बदल जाती है। ऐसे में इस ब्रिज से सफर करना और रिस्की हो जाता है, लेकिन लोग कार, जीप और ट्रकों के साथ भी इसे पार करते हैं।

ये ब्रिज लोहे और पुरानी लकड़ियों से बना है, जो बैकाल-अमूर मेनलाइन से जुड़ता है। हालांकि, सरकार इस रास्ते को आधिकारिक पथ नहीं मानती, इस कारण से पिछले 30 सालों से इसकी मरम्मत भी नहीं हुई है।

देखे वीडियो :- 

Source : odditycentral

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here