ये ट्रैफिक इंस्पेक्टर अपने मस्तमौला डांस और अनोखे अंदाज से संभालता है ट्रैफिक

0
39

सड़क पर चलने वाले हर व्यक्ति का वास्ता ट्रैफिक पुलिस से पड़ता है, लेकिन वो पुलिस कितनी शिद्दत से अपने काम को करती है, इसके बारे में कुछ भी कह पाना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि हमने अधिकतर पुलिस वालों को सड़क के बीच नहीं, बल्कि सड़क के किनारे बैठ कर चालान काटते ही देखा है, लेकिन चैन्नई के इस ट्रैफिक पुलिस इन्स्पेक्टर का ट्रैफिक को रोकने और उसे दिशा-निर्देश देने का अंदाज़ बड़ा ही निराला है।


ये सड़क के किनारे नहीं, बल्कि उसके बीचो-बीच खड़े होकर अपने काम को बड़ी ईमानदारी से निभाते हैं। यही कारण है कि YouTube के एक BigShort चैनल ने हाल ही में उन पर एक शॉर्ट फ़िल्म बनाई है। इस शख़्स का नाम M। Kumar है। उनके ट्रैफिक को रोकने और उसे दिशा-निर्देश देने के वीडियो को लोगों ने इतना सराहा कि फेसबुक पर अपलोड उनके वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं, इतना ही नहीं इस वीडियो को लगभग 49,000 शेयर भी मिले हैं।


इस शॉर्ट फ़िल्म में कुमार की उस दुनिया को फ़िल्माया गया है, जब वह अपनी ड्यूटी निभा रहे होते हैं। कुमार, चेन्नई के ‘ओल्ड महाबलीपुरम रोड’ पर एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर के तौर पर काम करते हैं। ट्रैफिक को रोकने और उसे दिशा-निर्देश देने का उनका अनोखा अंदाज़ ही लोगों को मजबूर कर देता है, रुक कर उन्हें ऐसा करते देखने को। उनका ये अपने काम के प्रति प्रेम ही है कि अब तक उनके क्षेत्र में कोई दुर्घटना नहीं हुई है। सही बताऊं तो लोग भी उन्हें पसंद करते हैं।


ऐसे ही काम करते रहिए, एम। कुमार!

 

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here