इतिहास की ये 7 महिलाएं जो मानी जाती थीं सबसे अधिक खूबसूरत, देखिये तस्वीरे

इस दुनिया में शुरू से हि महिलाओं की खूबसूरती चर्चा का विषय बना रहा है और आज भी इस पर बहस चालू हि है की कोन सबसे ज्यादा खुबसूरत है ? इसके के लिए कई तरह की प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जाता है जेसे ” मिस वर्ल्ड”, “मिस यूनिवर्स”, “मिस इंडिया” आदि।

आज हम आप को दुनिया की उन खूबसूरत महिलाओ के बारे में बताने जा रहे है जो अपने अपने ज़माने में खूबसूरती के प्रतिक के रूप में जानी जाती थी । एक अग्रेजी वेबसाइट ने इतिहास के अलग अलग समय की खूबसूरत महिलाओ की एक सूचि जारी की है तो ।    आइये जानते है की दुनिया की खूबसूरत महिलाओ के बारे….

1. महारानी नेफरतिती।

खूबसूरती की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम महारानी नेफेरतिती का है । महारानी नेफेरतिती का जीवन काल 1370 से 1330 बीसी तक रहा था । कहा जाता है की इनकी खूबसूरती के किस्से- कहानिया तो मिस्र की प्राचीन कथाओं में भी पढने को मिलती हैं।

2. वांग झाओजुन

खूबसूरती की इस लिस्ट में दूसरा नाम चीन की वांग झाओजुन का है, जो उस समय बहुत हि खुबसूरत रही थी ।

3. सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी


इस लिस्ट में अगला नाम इटली की सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी है जो अपने समय काल 1453 से 1476 में बहुत हि खुबसुरत रही थी ।

4. लिलियन रसेल

ये 19वीं सदी की मशहूर अभिनेत्री लिलियन रसेल है जिन्हें उस समय लोग sex symbol के रूप में देखते थे ।

5. पोलैरे

अलग हि दिखने वाली पोलैरे भी 1990 के दशक में बहुत खुबसूरत रही थी

6. हेलेन ऑफ ट्रॉय, फिफ्थ सेंचुरी बीसी

हेलेन इतनी खुबसूरत थी की उनकी तस्वीरे आज भी महिलाओ की खूबसूरती के प्रतिक के रूप में दुनियाभर में इस्तेमाल होती है । लेकिन हेलेन से जुडा हुआ है एक रहस्य भी है जो आज तक नहीं सुलझा है की वो वास्तव में थी या एक कल्पना मात्र रही थी ।

7. Cleopatra VII Philopator, 50-30 BC

क्लिओपात्रा बेहद हि खुबसूरत महिला रही थी । क्लिओपात्रा को आज भी खूबसूरती की प्रतीक के रूप में जाना जाता है । इनके बारे में रोमन के इतिहासकार कैसिअस डिओ ने “आश्चर्यजनक खूबसूरती” वाली महिला कहा था ।

Add a Comment