सगाई के बाद भूलकर भी ना बताए अपने पार्टनर को ये 5 बातें

0
84

शादी को अनोखा और नाजुक बंधन कहना भी गलत नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ख्याल मिल गए तो जिंदगी आसानी से हंसते हुए कट जाती है लेकिन अगर ये टकरा गए तो जिंदगी उलझनों से भर जाती है।



पहले के जमाने में शादी की बात घर के बड़े करते थे उनके अलावा किसी की दखलंदाजी नहीं होती थी जिससे बात बिगड़ने की संभावनाएं बहुत कम रहती थीं लेकिन आज एक-दूसरे को समझने के लिए दी गई छूट।

कई बार सगाई के बाद भी रिश्ते टूटने की वजह बन सकती है। तो आज इन्हीं बातों को डिस्कस करेंगे जो होने वाले पार्टनर के साथ करने से बचना चाहिए।

1. खुलकर बात करना
हर मुद्दे पर खुलकर बात करना जरूरी है एक-दूसरे को जानने के लिए लेकिन कई बार यही बातें आप पर भारी भी साबित हो सकती हैं। शादी से पहले अपनी पर्सनल चीजें बताना, उनकी पर्सनल चीजों के बारे में पूछना अवॉयड करना चाहिए।

2. पुराने अफेयर्स डिस्कस ना करें
शादी से पहले अपने पुराने रिलेशनशिप और अफेयर्स के बारे में डिस्कस करना खतरनाक साबित हो सकता है। बाद में होने वाली नोंक-झोंक में पार्टनर इन बातों को लेकर कमेंट या लड़ाई-झगड़े करते हैं जो कई बार बर्दाश्त के बाहर होता है।

3. पसंद-नापसंद डिस्कस करना
36 गुण कुंडली में मिल जाने का मतलब ये कतई नहीं होता कि आप दोनों की पसंद-नापसंद का भी मेल हो चुका है। पार्टनर से इस टॉपिक पर बात करते समय ध्यान रखना इसलिए जरूरी है क्योंकि अगर उन्हें लग गया कि आप कई मामलों में उनसे अलग हैं तो वो अपने कम्फर्ट लेवल को पहले सोचने लग जाते हैं जो रिलेशनशिप खत्म होने की एक बड़ी वजह बन सकती है।

4. फैमिली मैटरर्स
सगाई के बाद से भले ही दोनों परिवार ये दावा करते हों कि हम एक हैं लेकिन वो शादी के वक्त तक एक नहीं होतें इसलिए फैमिली मैटरर्स पर डिस्कशन करने से भी बचें। मां-बाप, भाई-बहन आपके अपने हैं जो हर सुख-दुःख में आपके साथ रहेंगे इसलिए ऐसी कोई बात न कहें जिसका गलत मैसेज पार्टनर को जाए।

5. निगेटिव नेचर

महिलाओं का डोमिनेटिंग होना कोई नई बात नहीं है। लेकिन अपने इस नेचर को जगजाहिर करना अच्छा नहीं। अपने इस नेचर के बारे में डिस्कस करना पार्टनर को डरा सकता है इसलिए इस मामले में भी थोड़ा खामोशी बरतें।
 
Tag : Not Discuss, Partner After, Engagement, Five Things, Relationship, News, Lifestyle News
YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here