स्‍मार्टफोन से खुलेगा आपके घर का ताला

0
17

स्‍मार्टफोन, स्‍मार्टवॉच के बाद अब स्‍मार्टलॉक आपके घर की सुरक्षा करेगा, स्‍मार्टलॉक को ‘August’ नाम की कंपनी ने बनाया है। इस लॉक को सिर्फ वहीं खोल सकेंगे जो एप्‍लीकेशन में रजिस्‍टर्ड होना यानी आप चाहें तो अपने परिवार के सद्स्‍य भी इस लॉक को ओपेन कर सकते हैं।

लॉक के लिए फोन में एक एप्‍लीकेशन डाउनलोड करनी होगी मगर र्सिफ एप्‍लीकेशन डाउनलोड करने से काम नहीं चलेगा इस एप में एक खास कोड डालना होगा जो सिर्फ एक ही व्‍यक्ति जनरेट कर सकेगा। मान लीजिए घर के 4 लोगों ने August लॉक एप्‍लीकेशन डाउनलोड कर ली मगर वो तभी एप की मदद से लॉक खोल सकेंगे जब एप में वे खास कोड डालेंगे। यहां तक आप कोड का टाइम भी सेट कर सकते हैं जब वो टाइम खत्‍म हो जाएगा तो अपने आप उस व्‍यक्ति के पास से लॉक कोड एक्‍सेस खत्‍म हो जाएगा।

  • कंपनी इस स्‍मार्टलॉक को अगस्‍त नाम की कंपनी ने बनाया है जिसे स्‍मार्टफोन एप की मदद से यूज़ कर सकते हैं।
  • लॉक के दो मॉडल बाजार में पेश किए गए हैं जिसकी कीमत $250 और $250 रुपए है।
  • स्‍मार्टलॉक को फोन की मदद से खोल सकते हैं इसके लिए फोन में स्‍मार्टलॉक एप डाउनलोड करनी पड़ती है जिसे गूगल प्‍ले स्‍टोर से फ्री में कर सकते हैं।
  • स्‍मार्टलॉक को अलग-अलग रंगों में लांच किया गया है। यानी आप अपने दरवाजों के कलर को ध्‍यान में रखते हुए स्‍मार्टलॉक लगा सकते हैं।

  • लॉक में लिड लाइट लगी हुई है जो मैन्‍यूअल लॉक ओपेन करने में आपको इस बात की जानकारी देती है कि लॉक किस दिशा में खुलना है।

Read more at: http://hindi.gizbot.com/news/this-smartphone-app-can-unlock-your-doors-008356.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here