आप अपनी छठी इंद्री [ सिक्स्थ सेन्स ] से पता लगा पाएंगे ये 6 महत्वपूर्ण बारे …..

सिक्स्थ सेन्स के बारे में कौन नही जनता है अगर आपकी सिक्स्थ सेन्स यानि की छटी इंद्री जागृत हो जाये तो आप क्या नही कर सकते | हम सभी जानते है की हमारे पास पांच इन्द्रियां दृष्टि, गंध, ध्वनि, स्पर्श, स्वाद है जो हमेशा हमारे साथ बहुत अच्छे से काम करती है परन्तु क्या आप जानते है की हमारे पास एक ओर इंद्री होती है जो छटी इंद्री के नाम से जानी जाती है आईये आज हम आपको बताते है छटी इंद्री से जुड़ी कुछ ख़ास बाते …..

1.खुशबू से पर्सनालिटी जज~
अपने साथ मौजूद लोगों के पास से आने वाली खुशबू से उसकी पर्सनालिटी को भी छठी इंद्रि की मदद से अक्‍सर लोग जज कर लेते हैं। नए आदमी से मिलने पर लोग उसके बारे में इसके द्वारा ही उसकी अच्‍छी बुरी पर्सनालिटी का अंदाजा लगा लेते हैं।

गज़ब दुनिया

2.आव्यूलेशन जज कर लेते पुरुष~
छठी इंद्रिय से आदमी महिलाओं के आव्यूलेशन के बारे में पता कर लेते हैं। वे उनकी साइज,आवाज, हिप्‍स , चलने के तरीके आदि को काफी अच्‍छे से देखकर बता देते हैं कि वह आव्यूलेशन के टाइम में हैं।

गज़ब दुनिया

3.अंधे होकर भी देख सकते~
एक रिसर्च में पाया गया है कि अंधे लोग फोटोज का सही से अंदाजा लगा सकते हैं। रिसर्च के दौरान सैड और हैप्‍पी मूमेंट की फोटोज को ब्‍लाइंड पर्सन ने बिल्‍कुल सही बताया हैम, जिससे साफ हुआ जब वह देखते थे उस दौर की पहचानने की कला आज भी ब्रेन में बनी हैं।

गज़ब दुनिया

4..अंधेरे में हाथ~
एक शोध में यह साफ हुआ कि कितना भी भयंकर अंधेरा हो या काली रात का समय हो, हाथ सामने आते ही आदमी उसे अपने आप पहचान लेता है। यह उसकी छठी इंद्रिय का ही कमाल होता है।

गज़ब दुनिया

6.सांप होने का अहसास~
शोध में यह बात सामने आ चुकी है कि आव्यूलेशन के समय महिलाओं को अपने निकट कहि सांप होने पर खुद ही अहसास हो जाता है। इसके अलावा अगर कोई गे व्‍यक्‍ति भी उनके साथ होता है तो उन्‍हें पता चल जाता है।

गज़ब दुनिया

7.पानी गर्म है या ठंडा~
गर्म पानी के अणुओं और ठंडे पानी के अणुओं की आवाज से अपने आप पता चल जाता है कि पानी कैसा है। परन्तु इसके लिए काफी बारीकी से इसकी आवाज सुननी पड़ती है। शोध में सही से सुनी गई आवाज से 90% रिजल्‍ट सही पाए गए हैं।

गज़ब दुनिया

Add a Comment