जानिए, साउथ की 10 सेक्सी हिरोइनें के बारे में

0
1455

साउथ इंडिया की फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड से कॉफी अडवांस समझा जाता है। ऐक्शन, ग्लैमर और ऐक्ट्रेसेज हर मामले में यह मुंबईया सिनेमा से आगे है। आइए, आज बात करते हैं हॉट ऐक्ट्रेसेज की।

1. अनुष्का शेट्टीः 
विक्रमारकुडू ने अनुष्का को तमिल सिनेमा में एंट्री से पहले ही मशहूर बना दिया था। अरुंधति और वेदम में अपने अभिनय को लेकर उन्हें खूब सराहा गया। तमिल ब्लॉकबस्टर सिंघम के बाद वह साउथ इंडिया की टॉप ऐक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं। बाहुबली में भी अनुष्का ने मुख्य किरदार की मां का रोल निभाया।

2. नयनतारा
नयनतारा साउथ सिनेमा की सबसे चहेती ऐक्ट्रेस हैं, यह कहना गलत नहीं होगा। नयनतारा ने अपना ऐक्टिंग डेब्यू 2003 में मलयालम फिल्म ‘मनास्सीनाक्करे’से किया। तमिल और तेलुगू सिनेमा में जाने से पहले ‘विस्मयातुंबथू’ से नयनतारा को कामयाबी हासिल हुई। कमर्शली सक्सेस गजनी और बिल्ला नयनतारा के लिए अहम साबित हुई।
3. श्रेया शरन
साउथ की टैलेंटेड ऐक्ट्रेस, श्रेया शरन की अंदा बेहद दिलकश है। श्रेया की इमेज स्क्रीन से बाहर भी बेहद बड़ी है। शरन ने फिल्मों में अपना डेब्यू 2001 में तेलुगू फिल्म ‘इश्ताम’ से किया था और उनकी पहली कमर्शल हिट फिल्म ‘संतोषम’ थी। 2007 में, श्रेया शिवाजीः द बॉस में नजर आईं। 2007 में बॉलीवुड फिल्म आवारापन के लिए भी उन्हें तारीफ मिली।
4. काजल अग्रवाल 
काजल अग्रवालने 2004 में बॉलीवुड में ‘फ्लिक क्यों…! हो गया ना’ से ऐक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म का रुख किया और लक्ष्मी कल्याणम पहली फिल्म की। फिल्म ‘चंदामामा’ उनके लिए पहली कमर्शल सक्सेस साबित हुई। मगधीरा में अपनी असरदार परफॉर्मेंस से उन्होंने खुद की अलग पहचान बनाई। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ‘सिंघम’ और ‘स्पेशल 26’ में अपनी ऐक्टिंग से उन्होंने कामयाबी के झंडे गाड़े।


5. तमन्ना
साउथ इंडियन डायरेक्टर्स के साथ काम करने से पहले तमन्ना ने बॉलीवुड फिल्म ‘चांद सा रोशन चेहरा’ की थी। 2005 में तमन्ना ने फिल्म श्री से तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। इसी साल, उन्होंने अपनी पहली तमिल फिल्म ‘केडी’ भी की। एक के बाद एक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से तमन्ना अब बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं। हाल में, आई ‘बाहुबली’ में देश ने एक बार फिर तमन्ना को देखा।
6. श्रुति हसन  
कमल हसन की बेटी श्रुति मल्टी टैलेंटेड हैं। वह साउथ इंडियन ऐक्ट्रेस हैं और साथ में सिंगर, म्यूजिक कंपोजर भी। श्रुति ने अपना अडल्ट ऐक्टिंग करियर डेब्यू 2009 में ऐक्शन ड्रामा फिल्म ‘लक’ के साथ की थी। वह वॉल्ट डिज्नी की फैंटसी फिल्म, अलागनागा ओ धीरूदू, ओह माय फ्रेंड से मशहूर हो गईं। 2012 में, उन्होंने गब्बर सिंह, दबंग की तेलुगू रीमेक की, जो उनकी बतौर ऐक्ट्रेस पहली हिट फिल्म भी थी।
7. तापसी पन्नू 
तापसी पन्नू ने अपना ऐक्टिंग 2010 में तेलुगू फिल्म झुम्मंडी नादम से किया। इसके बाद वह कई मशहूर फिल्म जैसे अडुकलम, वस्तादू न राजू, मिस्टर परफेक्ट और वनधान वेंद्रान में नजर आईं। तापसी ने हाल में फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।
8.तृषा
1999 में मिस मद्रास कॉन्टेस्ट की जीत ने तृषा को फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री दिलवाई। 1999 में पहली तमिल फिल्म जोडी में सपोर्टिंग रोल के बाद 2002 में मोनम पेसियादे में वह लीड ऐक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं। 2010 में, वह बॉलिवुड फिल्म खट्टा मीठा में वह अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आईं। तृषा अपने करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस फिल्म अभियूम नानूम और विन्नाठंठी वरुवाया में दी।
9.असिन 
फिल्म नरेंद्रन माकन जयाकांतन वाका (2001) से मलयालम इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाला असिन ने अपनी पहली कमर्शली सक्सेस फिल्म अम्मा नन्ना ओ तमिला अम्मेई (2003) की। इस फिल्म के लिए असिन को बेस्ट तेलुगू ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। तमिल इंडस्ट्री में उन्होंने फिल्म एम कुमारन S/O महालक्ष्मी से एंट्री की। यह फिल्म सुपरहिट रही। असिन को अपनी तीसरी तमिल फिल्म गजनी (2005) के लिए बेस्ट तमिल ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। 2008 में, उन्होंने फिल्म गजनी के साथ बॉलीवुड में एंट्री की। इस फिल्म में आमिर खान उनके अपोजिट थे। असिन को इस फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला।
10. चार्मी
चार्मी को आपने फिल्म ‘आर… राजकुमार’ के गाने ‘गंदी बात…’ में थिरकते देखा होगा। यकीन मानिए, चार्मी की अदाएं आपको पसंद भी खूब आई होंगी। चार्मी ने 2002 में तेलुगू फिल्म नी तोडू कावाली से डेब्यू किया। इस फिल्म में, सिर्फ 15 साल की उम्र में उन्होंने हाउसवाइफ का किरदार निभाया था। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही लेकिन चार्मी फिल्म इंडस्ट्री में नोटिस हो चुकी थीं।


sourec :ibn

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here