जानिए महिलाओं की कब निकलती है सबसे सेक्सी आवाज!

सेक्सी आवाज किसे पसंद नहीं होती है और वो भी खास तौर पर महिलाओं की लेकिन क्या आप ये जानते हैं की महिलाओं की सबसे सेक्सी आवाज कब और किस समय निकलती है??? नहीं ना तो चलिये आज हम बताते हैं आपको की महिलाएं कब सबसे सेक्सी आवाज में बात करती हैं.

Loading...

मानव व्यवहार काफी हद तक अंधविश्वास, पुनरावृति और घिसी-पिटी बातों से संचालित होता है. यही वजह है कि दिमाग उलझनों यानी ‘मांइड ट्रिक्स’ में आसानी से फंस जाता है और यदि आप ये माइंड ट्रिक्स जानते हैं तो इन्हें अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

बीबीसी के फ्यूचर ने मानवीय व्यवहार को पहचानने और लोगों के फैसलों को प्रभावित करने के बारे में कुछ हैरान करने वाले तथ्य जुटाए हैं.

  1. मासिक धर्म के दौरान महिलाओं की आवाज बदलती है और कभी ज्यादा और कभी कम आकर्षक हो जाती है. जब उनके गर्भाधान होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है, उस वक्त उनकी आवाज सबसे ज्यादा आकर्षक होती है. यह बताता है कि किस तरह जीव विज्ञान हमारे व्यवहारगत परिवर्तनों को भी जाहिर करता है.
  2. यदि किसी के कंधे को हल्का सा पकड़कर और उसकी आंखों में आंख डाल कर बात की जाए, तो वो सुझाव सुनने के लिए कहीं ज्यादा खुल कर बात करेगा.
  3. आंखों की पुतली का फैलाव निर्णय लेते समय की अनिश्चिता को दर्शाता है. अगर किसी को अपने फैसले के प्रति पूरा यकीन न हो तो उसकी उत्तेजना बढ़ जाती है और आंखों की पुतली का फैलाव बढ़ जाता है.
  4. महिलाएं सुबह सबसे ज़्यादा सेक्सी आवाज़ में बात करती हैं.
YOU MAY LIKE
Loading...