अगर बनाना चाहते हो बेहतर सेक्स लाइफ तो करें ये आसान !

0
114

योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत तो देता ही है साथ में सेक्स पॉवर को बढ़ाने और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में भी मदद करता है।



क्या आप जानते हैं कि बहुत कम लोगों को पता है कि इसके कुछ आसन सेक्स जीवन को खुशगवार बनाने में काफी मददगार हो सकते हैं। आज हम आपको उन आसनों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकता है।

1. भुजंगासन:

इस आसन को करने के लिए पहले पेट के बल सीधा लेट जाए और इसी तरह अपने शरीर को कर लें। इस अवस्था में साँस को दो-तीन सेंकेड तक रोककर रखने के बाद शरीर को पहले की तरह लाएं। इससे आपको सेक्स करने के दौरान ऊर्जा मिलती है और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से भी राहत मिलती है।

2. हलासन:

इस आसन को करने के लिए पहले शवासन की तरह लेटें और इस फोटो के अनुसार शरीर को बनाएं। इससे आपके अंगो में उत्तेजना का संचार होता है जिसके कारण काम की इच्छा जागृत होती है। अगर किसी को नपुंसकता की समस्या है तो इस आसन से ये समस्या भी धीरे-धीरे मिट जाती है।

3. हनुमानासन:

इस आसन में फोटो की तरह शरीर को करें और फिर जितना हो सके पैरों को फैलाएं। सही स्थिति में आने के बाद प्रार्थना की मुद्रा में दो मिनट तक बैठने की कोशिश करें। इससे आपके अंगो में रक्त का संचार अच्छी तरह से होने लगता है। साथ ही नीचे के अंगों की मांसपेशियों में तनाव कम होने के कारण लचीलापन आ जाता है।

4. सर्वांगासन:

इस आसन को करने के लिए पहले चटाई पर सीधा लेट जाएं। फिर दोनों पैरों को मिलाते हुए हाथों के सहारे शरीर को धीरे-धीरे ऊपर उठायें। इससे सेक्स दौरान होने वाली कमजोरी से निजात मिलती है।

5. तितली आसन:

इस आसन में फर्श पर एक आसन बिछाकर उस पर पैरों को फैलाकर बैठ जाये। फिर घुटनों को तितली के पंखों की तरह पैरों को ऊपर और नीचे करें। इससे सेक्स के प्रति रूची बढ़ती है और कई अंगो का विकास होता है।

6. उष्ट्रासन:

ये आसन करने में आसान होता है और इसके लिए फोटो की तरह शरीर को करना होता है। इस आसन को करने से गुप्तागों में रक्त का संचार अच्छी तरह से हो पाता है। इसके कारण सेक्स के दौरान शरीर में ऊर्जा का संचार होने लगता है जो सेक्स के आनंद को उठाने में मदद करता है।

7. वृक्षासन:

यह आपके शरीर का संतुलन बनाने में मदद करता है। इतना ही नहीं, इससे शरीर सुडौल व मजबूत बनता है और स्टैमिना बढ़ता है। इस आसन का अभ्यास करते समय सबसे पहले दाएं पैर को जमीन पर दृढ़ता से रखें।

8. पद्मासन:

ये आसन आपकी मांसपेशियों, घुटनों, मूत्राशय, पेट में मजबूती लाता है। जिसके कारण खोई हुई काम की उत्तेजना वापस आ जाती है।

Tag: Photogallery, Sex, Sex Life, sex power, yoga, Yoga For Sex Power

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here