एक्सपर्ट्स के अनुसार ये सेक्स पोज़िशंस लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए ही बनी हैं

0
48

आज-कल की व्यस्त ज़िंदगी में दो प्यार करने वालों को अपने प्यार का खुल कर इज़हार करने का समय ही नहीं मिलता है। कई कपल्स की शिकायत होती है कि उनकी लव लाइफ़ एकदम नीरस हो गयी है। उसमें रोमांच नहीं बचा है। सही भी है, सुबह से शाम तक ऑफ़िस की चिक-चिक, ट्रैफिक जैम का सरदर्द, बढ़ते दामों के ग़म के तले कैसे ज़िंदगी गुलज़ार होगी?

लेकिन इंसान की ज़िन्दगी से अगर प्यार चला जाए, तो इतनी मेहनत करने का कोई फ़ायदा नहीं है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसी सेक्स पोज़िशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी लव और सेक्स लाइफ़ में रोमांच आएगा। 
 
‘Love Life’ को टॉप पर रखने के लिए ही बनी हैं ये ‘Sex Positions’, एक्सपर्ट्स कहते हैं!

1. THE LOVIN’ SPOONFUL
 

अपने पार्टनर के साथ पीठ की तरफ़ से आलिंगन की मुद्रा सुखमय प्यार का एहसास करवाती है। जब आप पीछे होते हैं तो कामोन्माद में समय लगता है। इससे चरम आनंद पर पहुंचने की जिज्ञासा इतनी बढ़ जाती है कि आपको अपने पार्टनर से दूर जाने का मन नहीं करेगा।

2. THE ALL-NIGHTER

ये पोज़िशन आप वीकेंड पर ट्राई कर सकते हैं क्योंकि इसमें आपको पूरी रात जागना होगा। जब भी आपमें से किसी एक की नींद खुले तो अपने पार्टनर को प्यार से किस कीजिये और उनके गुप्तांगों को छूइए। लेकिन याद रहे आपको Orgasm तक नहीं पहुंचना है। ऐसा करने से आपके प्यार और काम वासना की लौ पूरी रात जलती रहेगी। सुबह होते ही आप अपने आप को रोक नहीं पाएंगे और एक दूसरे के जितना करीब आएंगे, उतना मज़ा आएगा।

3. EYES WIDE OPEN

ये मुद्रा प्राचीन तांत्रिक विधि की देन है, जिसमें आप अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डाल कर, अपने पैरों के आलिंगन में उसके शरीर को जकड़ते हैं। याद रखें कि अपने पार्टनर की आंखों में लगातार देखते रहें। शुरुआत में ये शायद अजीब लगे, लेकिन जैसे-जैसे आप एक दूसरे के और करीब आएंगे, सुख का एहसास बढ़ता जाएगा।

4.  THE KOOL KAREZZA

कभी-कभी जल्दबाज़ी में चरम आनंद (Orgasm) की प्राप्ति भी रोमांस को ख़त्म कर सकती है। जितना ज़्यादा समय आप अपने पार्टनर के साथ बेड पर बिताएंगे, कामोन्माद में उतना आनंद आएगा। उसके लिए ये पोज़िशन श्रेष्ठ है। अपने Orgasm को रोक कर रखें और पीठ की तरफ़ से शुरू करें। अपने ऊपरी पैर को अपने पार्टनर के शरीर पर रखें और पीठ के बल लेट जाएं। आपका चेहरा उसकी तरफ़ होना चाहिए। दिखने में ये पोज़िशन पेचीदा लगेगी, लेकिन अगर कुछ दिनों तक आप इस पोज़िशन को परखेंगे तो समझ जायेंगे कि असली रोमांस का मतलब क्या है!

5. SOUL MATE MISSIONARY

इस पोज़िशन से आप और आपके पार्टनर के बीच प्यार चरम पर ज़रूर पहुंचेगा। मिशनरी पोज़िशन में लेटे हुए आप एक दूसरे के हाथों को पकड़ें, अपने पैरों के आलिंगन में उसके शरीर को जकड़ें, उसकी पीठ सहलाएं, उसके बालों से उंगलियां फिराएं, कभी न ख़त्म होने वाले किस करें। इससे ऑक्सीटोसिन नाम के रसायन स्रावित होता है जो दो लोगों के बीच करीबियां और बढ़ा देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here