स्कूल टीचर की शर्मनाक हरकत : कम नंबर आने पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े…

एक शर्मनाक मामला सामने आया है ये मामला एक प्राइवेट स्कूल का है जहा एक टीचर ने अंग्रेजी में कम अंक आने पर ऐसी सजा दी है की जिसे सुनकर आप के पेरो तले जमीन खिसक जाएगी । यह शर्मनाक मामला  रुड़की से 8 किलोमीटर दूर लंढौरा में के प्राइवेट सेकंडरी स्कूल में कम नंबर पाने पर टीचर्स ने इन दोनों लड़कियों के कपड़े उतरवा दिए।

लड़कियों के माता-पिता के विरोध के बाद पुलिस ने इस मामले में एक महिला टीचर के खिलाफ IPC की धारा 509 के तहत केस दर्ज किया है। इस धारा के तहत एक साल की जेल, जुर्माना या दोनों की सजा हो सकती है।

यह वाकया मंगलवार का है। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के स्कूलों को टीचर्स के लिए ट्रेनिंग कोर्स शुरू करने को कहा है ताकि उन्हें छात्रों के साथ व्यवहार के गुर सिखाए जा सकें।

इस घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (देहात) मणिकांत मिश्रा ने बताया, ‘दोनों बच्चियों के माता-पिता का आरोप है कि पहले टीचर ने छात्राओं को फटकार भी लगाई और उसके बाद पूरी क्लास के सामने उनकी शर्ट उतार दी।’

पीड़ितों के पिता ने को बताया, ‘हमने स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त ऐक्शन की मांग की है क्योंकि उन्होंने क्लास में सीसीटीवी नहीं लगाए और टीचर को भी अभी तक बर्खास्त नहीं किया है।’

Add a Comment