आख़िरकार मिल गयी वो दुकान जहा पीएम मोदी ने बेची थी चाय, इस दुकान को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

कहते है की भारत में अब कुछ भी हो सकता है, एक चायवाला भी इस देश का प्रधानमंत्री बन सकता है । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाय बेचने वाली बात तो पूरी दुनिया जानती है। लेकिन ये कोई नहीं जानता है की उन्होंने चाय कहा बेची थी। लेकिन पीएम मोदी के जीवन में गुजरात के वडऩगर रेलवे स्टेशन का अहम रोल रहा है, ये वही रेलवे स्टेशन है जहा के बारे में वो अक्सर बताते रहते है । ऐसे में हाल ही केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री इस चाय की दुकान को लेकर बड़ा ऐलान क‍िया है। अब यह जगह पूरी दुनि‍या में मशहूर हो जाएगी। आइए जानें क्‍या है वो ऐलान…

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा का कहना है क‍ि वडऩगर रेलवे स्टेशन में एक छोटी सी चाय की दुकान है। वह आज बहुत बड़ी है। यही वह दुकान है जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाय बेची थी। यहीं से उन्‍होंने अपने जीवन की यात्रा शुरू की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ल‍िए यह चाय की दुकान बहुत मायने रखती है। वह अकसर रैल‍ियों में इस बात का जिक्र करते हैं कि अपने बचपन के दिनों में वडऩगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता के साथ चाय बेचते थे। ऐसे में अब उस चाय की दुकान को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करना चाह‍िए। उनकी कोश‍िश सिर्फ उस चाय की दुकान को ही नहीं बल्‍क‍ि वडऩगर को विश्व पर्यटन के नक्शे पर लाना है। इसके ल‍िए वह पूरा प्रयास कर रहे हैं।

 पयर्टन मंत्रालय के अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि वडऩगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की तैयारी काफी तेजी से हो रही है। इसी बिच हाल ही में  संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारी इस शहर का दौरा भी कर चुके हैं और अध‍िकार‍ियों के बीच में व‍िचार व‍िमर्श चल रहा है। अभी तक चाय की दुकान की तस्वीर बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं आया है, चाय की दुकान की तस्वीर को लेकर कुछ तय नहीं हुआ है की जैसी है वैसी ही रहेगी या फ‍िर इसे भी बदला जाएगा। 

YOU MAY LIKE