यह शानदार होटल जो बना है समुद्र के बीचो-बीच है, तस्वीरों में देखेें नजारें

0
14
संयुक्त अरब अमीरात का अमीर शहर दुबई लक्जरी शॉपिंग और अल्ट्रामॉडर्न आर्किटेक्चर के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। फारस की खाड़ी के दक्षिण में अरब प्रायद्वीप पर स्थित दुबई यूएई की 7 अमीरातों में से एक है। लिखित दस्तावेजों के मुताबिक, इस शहर का अस्तित्व का संयुक्त अरब अमीरात के गठन से 150 साल पहले होने का जिक्र है। यह शहर मध्य- पूर्व के ग्लोबल सिटी और बिजनेस सेंटर के रूप में उभर कर सामने आया है।


दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग बुर्ज खलीफा, लक्जरी होटल बुर्ज अल अरब, पाम सिटी जुमेरा, दुबई मॉल और शानदार लक्जरी होटल्स भी यहीं पर है, जिसे देखने के लिए दुनियाभर के टूरिस्ट आते हैं।

यूनाटेड अरब दुबई के आर्टिफिशल आईलैंड पाम जुमेरा में बना अटलांटिस (the Palm) रिसॉर्ट दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह मानव निर्मित द्वीप बेजोड़ इंजीनियरिंग का नायाब नमूना है। गहरे समुद्र और समुद्री जीवों के बीच बना अंटलांटिस ( द पाम) आलीशान नजारा पेश करता है।

इस शानदार होटल में हर लक्जरी सुविधा मौजूद है। स्पा क्लब, हैल्थ क्लब, स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट, मीटिंग रूम, पार्क और डॉल्फिन शिक्षा केन्द्र इस होटल में मौजूद हैं। इसमें लगभग 1500 गेस्ट रूम और 100 सुइट्स हैं। खाने-पीने के मामले में भी यह किसी से पीछे नहीं है। यहां 70 रेस्टोरेंट, लाउंज में आप खास-खास व्यंजनों, नाइटक्लब, म्यूजिक और कॉकटेल पार्टियों का जमकर मजा लिया जा सकता है।

कुछ अहम बातेंः

-अटलांटिस, आर्टिफिशयल आईलैंड पाम जुमेरा पर बना पहला होटल है जो संयुक्त उद्यम कर्जनर इंटरनैशनल होल्डिंग्स लिमिटेड और इस्तित्मार(Istithmar) द्वारा 24 सितंबर 2008 को खोला गया लेकिन अप्रैल 2012 में इस्तित्मार ने 250 मिलियन अमरीकी डॉलर के बदले अपनी 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी छोड़ दी। उसके बाद से इस होटल के डिजाइन डवेलपमेंट, कंस्ट्रक्शन और मैनजमेंट का सारा काम कर्जनर इंटरनैशनल रिसॉर्ट के हाथों में हैं।

-लक्जरी होटल्स के लिए जाने जाने वाली इंटरनैशनल फर्म WATG (Wimberly, Allison, Tong and Goo) द्वारा ही इस होटल्स को डिजाइन किया गया।

-इस होटल की ऊंचाई 93 मीटर((305.1 फुट) है, जिसमें 23 मंजिलें हैं। इसमें लगभग 1500 कमरें हैं। साथ ही निजी बालकनियां सुइट्स और सुपर सुइट्स शामिल हैं जहां से पाम और फारस की खाड़ी के दिलकश नजारें देखने को मिलते हैं। इसी के साथ 3 मंजिलों वाले दो अंडरवॉटर सूइट्स अम्बैस्डर लैगून के लिए हैं।

-रिसॉर्ट का एकोमोडेशन विंग्स रॉयल टॉवर, ईस्ट और वेस्ट 2 टॉवरों को मिलाकर बना है। यह दोनो टॉवर रॉयल सुइट ब्रिज से जुड़ते हैं।

-इंपीरियल क्लब में 150 से अधिक कमरे और सुइट, 2 प्राइवेट क्लब लाउंज है। एक क्लब लाउंज ईस्ट टावर की 12 मंजिल पर है, जहां अरब सागर और एक्वावेंचर वाटरपार्क के नजारे देखने को मिलते हैं, दूसरा वेस्ट टावर के ग्राऊंड फ्लोर पर बना जिसके साथ आउटसाइट टेरेस भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here