आज चुपचाप घर में जला दें ये चीज़ ! इतना पैसा आ जायेगा की संभाल नहीं पाओगे, बस उपाय केसे करना है वो जान लो …

हिन्दू धर्म में इंसान के साथ हर जीव को भी सम्मान मिलता है ! दुनिया के सबसे खतरनाक जीव सर्प को जहाँ भगवान शंकर गले में डालते है, तो भगवान विष्णु उसकी शैया बना कर लेट जाते है ! जब देवता और दानवो में बीच अमृत प्राप्ति के लिए समुंद्र मंथन करना था तो उस समय धरती के गर्भ से अमृत के साथ 14 नवरत्न भी निकलने थे, लेकिन धरती के मंथन के लिए एक रस्सी की आवश्यकता थी तो उस समय भगवान शिव के गले में पड़े नागों के राजा वासुकी को रस्सी के बदले काम में लाया गया था !

माना जाता है कि जिस दिन ये समुद्र मंथन किया गया था ! उसी समय नाग जाति की भी उत्पत्ति हुई थी और इसी को बाद में नाग पंचमी का नाम दिया गया था ! इस बार नाग पंचमी 27 जुलाई को मनाई जाएगी !

नाग भगवान शंकर का आभूषण माना गया है ! नाग पंचमी के दिन भगवान शिव के साथ साथ नागों की पूजा करने से भगवान शिव का आशिर्वाद मिलता है और साथ में विशेष फल की प्राप्ति भी होती है ! श्रावण मास में शुक्लपक्ष के पांचवे दिन नाग पंचमी त्यौहार मनाया जाता है ! हिन्दू धर्म में शास्त्रों के अनुसार प्रत्येक पंचमी को नाग देवता का दिन माना गया है ! पर नाग पंचमी को विशेष पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति भी होती है ! आज हम आपको नाग पंचमी से मिलने वाले आशीर्वाद और धनवान बनने के तरीके बताते है !

आजकल मनुष्य इतना स्वार्थी हो गया है कि वो फल प्राप्ति के लिए ही कर्म करना चाहता है ! कई बार व्यक्ति कठिन परिश्रम भी करता है, लेकिन उसको उचित फल नहीं मिलता ! अगर आप भी ऐसी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे है, तो हम आपको कुछ उपाय बताते है ! इन उपायों से आपकी परेशानी दूर हो सकती है ! पर यह उपाय आपको नाग पंचमी के दिन ही करना होगा तभी फल मिलेगा !

प्रत्येक घर की रसोई में हर प्रयोग में काम आने वाली हरी इलाइची जरुर मिलती है ! शास्त्रों के अनुसार इलायची सुख संपत्ति को बढाने के काम आती है ! यह आपको धनवान बना सकती है ! बस इसका उपाय सावधानी से करना चाहिए 

उपाय : दो हरी इलायची लेकर उसको साथ अपने घर के 7 चक्कर (फेरें) काटे ! पर ऐसा करते समय किसी को ये बात नहीं बतानी है ! फिर अपने घर के प्रवेश द्वार पर उन इलायची को एक कटोरे में रख कर जला दें ! इस विधि को 3 बार करना है ! ऐसा करने से आपके घर में बहने वाली नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और आपके घर में लक्ष्मी का प्रवास होने लगेगा ! जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और घर में खुशहाली आएगी !