मलाला युसुफजई ने बनाया ट्विटर अकाउंट, 1 घंटे में 1 लाख लोगों ने किया फॉलो, जानिए कोन है मलाला युसुफजई

0
321

2014 का नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने 10वीं पास कर ली है। और साथ ही उन्होंने ट्विटर पर भी अकाउंट बना लिया। मलाला युसुफजई ने सबसे पहले “Hi, Twitter” ट्विट किया । पाकिस्तान में महिलाओं के लिए शिक्षा की मांग को उठाने वाली मलाला युसुफजई के ट्विटर ज्वाइन करते हि फॉलोअर की संख्या एक दम से बड़ने लगी और एक घंटे के भीतर ही उनके करीब 1 लाख फॉलोअर हो गए।

मलाला ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं शेयर करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए और लिखा कि हाईस्कूल के आखिरी दिन उन्हें अच्छा भी लग रहा है और बुरा भी। उन्होंने लिखा, “मैं अपने भविष्य के लिए उत्साहित हूं, लेकिन दुनिया भर में ऐसी लाखों लड़कियां हैं जो स्कूल नहीं जाती और शायद उन्हें कभी पढ़ाई करने का मौका ना मिल पाए। अगले हफ्ते मैं मिडल ईस्ट, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में लड़कियों से मुलाकात करूंगी। हर लड़की की कहानी यूनीक है और शिक्षा व समानता में लड़कियों की आवाज सबसे शक्तिशाली हथियार है। ट्विटर पर और इससे बाहर भी मैं लड़कियों के लिए लड़ती रहूंगी। क्या आप मेरे साथ हैं?”

Loading...

मलाला युसुफजई को फोलो करने वालों में कई बड़े नाम शामिल है जिनमे से कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रड्यू, यूएन के जनरल सेक्रेटरी एंटोनिया गुटारेश, बिल गेट्स, उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स, कैलिफोर्निया से सीनेटर कमला हैरिस जैसे नाम है ।

मलाला ने पाकिस्तान में महिलाओं व लड़कियों की अनिवार्य शिक्षा की मांग करते हुए अभियान चलाया था। इसके लिए उन्हें तालिबानी गोली का शिकार भी होना पड़ा था। इसके बाद उनका ब्रिटेन में इलाज चलाया गया और वह यहीं रहने लगीं।

YOU MAY LIKE
Loading...