नीता अंबानी पहनती हैं 40 लाख की साड़ी और बच्चों का जेबखर्च है सिर्फ़ 5 रूपये

0
50

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की चाय के बारे में तो हमने आपको पहले ही बताया था. आइए, आपको आज उनके एक निजी शौक के बारे में भी बताते हैं .



नीता अंबानी सिर्फ़ दुनिया में फ़ेमस ही नहीं हैं, बल्कि उनके पहने हुए कपड़े भी गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाते हैं. अपनी ही कंपनी के सीईओ की बेटी की शादी में नीता अंबानी नें एक साड़ी पहनी थी, जिसकी कीमत 40 लाख रूपये थी. इस साड़ी को बनाने में पूरा एक साल लगा था और इसकी सबसे खास बात ये थी कि इस पूरी साड़ी को सिर्फ़ हाथों द्वारा बनाया गया था. इसी वजह से इस साड़ी को गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली थी.

नीता अंबानी को शुरू से पता था कि बच्चों के बिगड़ने की वजह ज़्यादातर पैसा ही होता है. एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि ‘जब मेरे बच्चे बहुत ही छोटे थे तब मैं उन्हें हर शुक्रवार को पांच रुपए दिया करती थी ताकि वह स्कूल कैंटीन में खर्च कर सकें. एक दिन मेरा छोटा बेटा अनंत मेरे बेडरूम में दौड़ कर आया और मुझसे 10 रुपए की मांग करने लगा. जब मैंने अपने बच्चे से सवाल पूछा कि क्यों चाहिए तुम्हें 10 रुपए तो उसने कहा कि जब वह स्कूल में पांच रुपए का सिक्का अपने दोस्तों को दिखाता था तो उसके दोस्त उस पर हंसते थे और कहते थे कि ‘तू अंबानी है या भिखारी’.

नीता अंबानी अपने पास हर छोटे से छोटा हिसाब रखती हैं. घर को कैसे चलाना चाहिए नीता ने अपनी सास कोकिलाबेन अंबानी से सीखा है. वह भले ही देश की सबसे रईस व्यक्ति की पत्नी हों, लेकिन आज भी वह अपने रसोईघर का हिसाब-किताब खुद ही देखती हैं. उनके तीन बच्चे हैं. उन्होंने अपने बच्चों को पैसे और लोगों की इज़्ज़त कैसे करनी चाहिए, वह सब सिखाया है.

नीता अंबानी के बैग्स का कलेक्शन भी लाजवाब है. उनकी साड़ियां डिज़ाइनर होती हैं जिसकी कीमत लाखों में होती है. उनकी ज्वैलरी तो हीरे की होती ही है, उनके बैग में भी हीरे जड़े होते हैं. दुनिया के सबसे महंगे ब्रैंड्स का कलेक्शन उनके पास है.
Image Source: bhaskar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here