बेटी को भरोसे के साथ पिता ने घर से भेजा था, लेकिन वह पीछे खड़े होकर मौका तलाश रहा था, और वो सब कुछ लुटा कर घर आई

0
631

रुपए निकालने एटीएम बूथ गई युवती का कार्ड बदलकर 1 लाख 82 हजार रुपए पार करने का मामला सामने आया है। रिटायर्ड कर्मचारी अपने बैंक खाते की जांच कराने पहुंचा, तब उन्हें धोखाधड़ी की भनक लगी। मामला सामने आने के बाद रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार कश्यप कॉलोनी निवासी राजकुमार विश्वकर्मा पिता छेदीलाल (65) रिटायर्ड कर्मचारी हैं। 9 सितंबर को उन्होंने अपनी बेटी प्रियंका को एटीएम कार्ड देकर रुपए निकालने के लिए भेजा था। उनकी बेटी जूना बिलासपुर स्थित रूखमणी काम्प्लेक्स स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम में रुपए निकाल रही थी।

Loading...

कार्ड डालने के बाद रुपए नहीं निकला। इस दौरान पीछे एक युवक खड़ा था। वह युवती की मदद करने के बहाने आया और कहा कि वह रुपए निकाल देता है। कार्ड हाथ में लेकर उसने एटीएम में डालने का प्रयास किया। लेकिन उससे भी रुपए नहीं निकले। इसी बीच युवक ने चालाकी दिखाई और कार्ड बदल दिया।

प्रियंका रुपए निकालने के लिए दूसरे एटीएम भी गई। लेकिन पासवर्ड गलत बताने लगा। बाद में उसके पिता बैंक पहुंचे, तब पता चला कि उनके एटीएम कार्ड से 9 से 11 सितंबर के बीच 1 लाख 82 हजार रुपए निकाल लिया गया है। यह सुनते ही उनके होश उड़ गए।

वह अपने घर पहुंचे और एटीएम कार्ड की जांच की, तब पता चला कि उनका कार्ड बदल गया है। मामला सामने आने पर वह शिकायत लेकर कोतवाली थाना पहुंचे। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

एटीएम में बूथ में सीसी टीवी कैमरा लगा रहता है। प्रियंका ने पुलिस को बताया कि एटीएम कार्ड बदलने वाला युवक करीब 30 साल का था। पुलिस पंजाब नेशनल बैंक से एटीएम में लगे सीसी टीवी कैमरे के फुटेज की मांग की है। सीसी फुटेज खंगालने पर आरोपी युवक की पहचान की जा सकती है।

कोतवाली पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस बैंक से जानकारी जुटाकर यह जानने का प्रयास कर रही है कि आरोपी युवक ने किस-किस जगह की एटीएम से रकम निकलवाया है। इसके आधार पर पुलिस फुटेज खंगाल की आरोपी पहचान कर पतासाजी कर सकती है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here