समलैंगिक संबंध को न मानने पर दो बहनों ने की खुदकुशी

0
81
Loading...

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले में डेढ़ माह पूर्व दो चचेरी बहनों द्वारा खुदकुशी करने के पीछे कारण का आज पता चल गया है। दोनों चचेरी बहन के समलैंगिक संबंध थे और दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। फिलहाल पुलिस को यह कारण लंबी छानबीन के बाद परिजनों और उनके करीबियों से पता चला है।

पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार भिंड जिले के रहने वाले अशोक की 17 वर्षीय बेटी रश्मि और मुन्‍ना लाल की 16 वर्षीय बेटी बन्‍नी की आपस में गहरी मित्रता थी। दोनों की मित्रता कब प्रेम में बदल गई और आपसी प्रेम ने कब उन्‍हें समलैंगिक बना दिया पता नहीं चल सका। पुलिस ने बताया कि दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खा ली और और गांव के एक मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर शादी कर लिया था।

इस बात की जानकारी जब दोनों के परिजनों को लगी तो उन लोगों ने उनका कड़ा विरोध किया। परिजनों ने दोनों के मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया। दोनों जब एक दूसरे से नहीं मिल सकी तो उन लोगों ने निर्णय कि जिंदा रहकर एक दूसरे के नहीं हो पायेंगे मगर मरने के बाद उन्‍हें एक दूसरे का होने से कोई नहीं रोक पायेगा।

Loading...

इसके बाद दोनों ने बीते 16 अगस्‍त को गांव के बाहर जाकर एक पेड पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रथम दृष्टिया छानबीन में जो बात सामने आई थी वह थी कि मरने के एक दिन पूर्व ही दोनों ने अपने हाथों में मेंहदी लगायी थी और एक दूसरे का नाम लिखा था। मगर अब जाकर यह पता चला कि दोनों ने खुदकुशी जैसा यह कदम इसलिये उठाया था कि उनके परिजन उनके लिये लड़के की तलाश कर रहे थे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here