अब वीडियो कॉलिंग के दौरान कर सकेंगे दूसरों से चैटिंग, व्हाट्सऐप में जुड़े ये फीचर्स

0
7

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने दो नए फीचर की शुरुआत की है। यह नया फीचर यूजर्स को एक अपडेट के जरिए दिया जाएगा। खास बात ये है कि यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए है। दरअसल पहले फीचर के तहत यूजर्स को टेक्स्ट को कलर करने का ऑप्शन देगा जबकि दूसरे फीचर के जरिए Picture-in-Picture वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले ये दोनों फीचर्स बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध थे। लेकिन अब कंपनी ने इसका स्टेबल बिल्ड जारी करने का फैसला किया है।

Loading...

अब आपको बता दें कि ये Picture-in-Picture फीचर काम कैसा करता है और इससे आपको क्या फायदे होंगे।

दरअसल यह फीचर मल्टि टास्किंग यानी एक साथ कई काम करने को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। उदाहरण के तौर पर अगर आप व्हॉट्सऐप पर किसी के साथ वीडियो कॉल कर रहे हैं, लेकिन इसी समय आपको किसी और से भी बात करना है तो आप वीडियो की विंडो को छोटा कर सकते हैं। ऐसे में आप वीडियो कॉलिंग करते समय ही किसी दूसरे से भी चैट कर सकेंगे।

वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन छोटी करने पर आपको यह डिस्प्ले के कॉर्नर में दिखेगा औप इस दौरान व्हाट्सऐप पर चैटिंग भी कर सकेंगे। अगर आप चाहें तो वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन को ड्रैग करके स्क्रीन के किसी भी हिस्से पर रख सकते हैं। टेक्निकल टर्म में इस फीचर को PiP कहा जाता है।

अब बात करते हैं दूसरे फीचर की जिससे टेक्स्ट का कलर बदला जा सकता है। अगर आप फेसबुक यूज करते हैं तो कलर बैकग्राउंड का ऑप्शन देखते होंगे, जिसे हाल ही में कंपनी ने शुरू किया है। अब ऐसा ही व्हाट्सऐप में भी देखने को मिलेगा।

इस स्टेटस अपडेट के तहत यूजर्स को कलर टेक्स्ट और बैकग्राउंड बदलने का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स चाहें तो कलर टेक्स्ट और बैकग्राउंड को शेयर कर सकते हैं।

इस स्टेटस की खासियत यह है कि आप इसमें प्राइवेसी लगा सकते हैं। अपने दोस्तों या किसी खास लोगों के साथ ही इसे शेयर करने का भी ऑप्शन मिलेगा। यहां भी आपको पता चलेगा कि आपका स्टेटस किसने देखा, यह ठीक वैसे ही है जैसे स्टोरी फीचर काम करता है।

इस व्हाट्सऐप स्टेटस में इमोजी, फोटोज और वीडियोज को भी मिला सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप चाहें तो कलरफुल बैकग्राउंड पर लिंक भी पोस्ट कर सकते हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here