ब्रेस्ट कैंसर चैरिटी के लिए महिला रग्बी टीम ने कराया नग्न फोटोशूट

0
84

लीवरपूल यूनिवर्सिटी की महिला रग्बी टीम ने ब्रेस्ट कैंसर चैरिटी के लिए नग्न फोटोशूट करवाया। एक कैलेंडर के लिए यह फोटोशूट करवाया गया और इससे प्राप्त राशि कोपाफील को प्रदान की जाएगी, यह संस्था महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक करती है। इसमें बताया जाता है कि किस तरह समय-समय पर ब्रेस्ट की जांच करते रहना चाहिए ताकि जल्दी ही इसका पता लगाया जा सके। पिछले वर्ष इस यूनिवर्सिटी की टीम ने ज्वाइनिंग जैक चैरिटी के लिए 2 हजार पाउंड एकत्रित किए थे। यह चैरिटी डीएमडी के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाती है।

इस वर्ष बनाया कैलेंडर तो वैश्विक हो गया और इसकी पहुंच हांगकांग और नाइजीरिया तक हो गई। अमेरिका के कॉस्मोपोलिटियन तक में इसे कवरेज मिला।

टीम की कप्तान 19 वर्षीया इवे वॉटन ने कहा- पिछले वर्ष टीम को इस तरह के कैलेंडर से मदद मिली थी, क्योंकि महिला रग्बी टीमों के पास पैसों की तंगी होती है। इसके बिना टीम को संचालित कर पाना मुश्किल होता है। इस बार हमने कोपाफील की मदद करने का निर्णय लिया क्योंकि यह संस्था महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक करती है। इसके जरिए लड़कियों और महिलाओं को यह समझता है कि उनका स्वास्थ्य उनके हाथों में है।