कई सालों से इस मंदिर में जल रहा है पानी का दीपक

0
27
ये इंडिया है मेरे दोस्त और यहां कुछ भी हो सकता है। आए दिन यहां कोई न कोई चमत्कार होते ही रहते हैं। तभी तो भगवान में लोगों की श्रद्धा बनी रहती है, वरना लोग भगवान को भूल न जाएंगे। भगवान से जुड़ा कोई चमत्कार हो जाए तो लोगों की आस्था और भी जुड़ जाती है।



हम आज एक ऐसे ही चमत्कार की बात कर रहे हैं जो लोगों के बीच आस्था का केन्द्र बना हुआ है। जहां मंदिर में दीपक जलाने के लिए तेल या घी का इस्तेमाल करते है, वहीं एक मंदिर ऐसा भी है जहां पानी से दीपक जलता है।

5 साल से लगातार जल रहा दीपक

ख़ैर आज के ज़माने में ऐसे चमत्कार पर आप यकीन न करें लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर ज़िले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है। कहते हैं कि मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि दीपक घी-तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है।

कालीसिंध नदी के पानी से दीपक जलता है

मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ़ पानी से जलता है। दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डाला जाता है। जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है…अब लोग तो इसे माता का चमत्कार ही मान रहे हैं।

इस चमत्कार से बढ़ी आस्था


मंदिर में होने वाले इस चमत्कार को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। जब वे अपनी आंखों के सामने पानी से दीपक जलता हुआ देखते हैं, तो उनका मंदिर और देवी के प्रति विश्वास बढ़ जाता है।

अब इसमें कितनी सच्चाई है ये तो भगवान ही जाने, लेकिन लोग तो इसे माता का चमत्कार ही मानते हैं।


Mystery temple lamp burning by water
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here