एक दर्पण आपकी किस्मत रातों रात बदल सकता है, बस ये छोटा सा उपाय करना है

वास्तु के अनुसार चेहरा देखने वाला साधारण सा दर्पण आपकी किस्म्त को संवारने का भी काम कर सकता है। इसके सही उपयोग से न केवल वास्तु दोष दूर किए जा सकते हैं बल्कि सुख-समृद्धि भी पाई जा सकती है-

वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार दर्पण का चुनाव सबसे पहले बेहद सावधानी से करें। दर्पण ऐसा होना चाहिए जिसमें चेहरा साफ, स्पष्ट और वास्तविकता झलके।

धुंधला, विकृत चेहरा दिखाने वाला दर्पण बहुत ही बुरा प्रभाव डालता है इससे रोग की वृद्धि होती है।

उन्नति और लाभ के लिए घर के उत्तर और पूर्वी दीवार की ओर दर्पण लगाएं।

वास्तु विज्ञान में अनुसार इस दिशा में लगा दर्पण व्यापार-व्यवसाय में घाटा, आर्थिक नुकसान को दूर करके लाभ और धन वृद्धि में सहायक होता है।

दर्पण जितना हल्का और बड़ा होता है वास्तु विज्ञान के अनुसार यह उतना ही फायदेमंद होता है। घर में सुख समृद्धि बढ़ाने के लिए घर दरवाजे के सामने गोल दर्पण लगाना चाहिए।

फेंगशुई में भी इसे शुभ माना गया है। शयन कक्ष में दरवाजे के सामने दर्पण लगना जहां लाभप्रद होता है वहीं मुख्य द्वार के सामने दर्पण लगाने की भूल न करें इससे हानि होती है।

वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे सकारात्मक उर्जा दर्पण से टकराकर लौट जाती है। घर में समृद्धि लाने के लिए डाइनिंग टेबल के सामने दर्पण इस तरह लगाना चाहिए ताकि दर्पण में डाइनिं‌ग टेबल पूरी तरह दिाखे।

शयन कक्ष में दर्पण नहीं लगाएं। वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे पति- पत्नी के संबंध में विश्वास की कमी आती है और मतभेद बढ़ता है।