पलक झपकते ही ये कार हो जाती है अदृश्य : देखे फोटो और वीडियो

आपको यह पढ़कर थोड़ी हैरानी जरूर हो रही होगी कि आखिर कोई कार अदृश्य कैसे हो सकती है, लेकिन यह सच है। दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार लग्‍जरी कारों को पेश करने वाली जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मर्सडीज बेंज ने एक ऐसी कार का निर्माण किया है जो कि आपके आखों के सामने ही देखते-देखते अदृश्य हो जायेगी। हालाँकि ये 2012 की बात है फिर भी इंट्रेस्टिंग है इंस्लिये हम आपके लिए हिंदी में लेके आये है !


कंपनी अपनी इस कार का सफल परीक्षण भी किया है। कंपनी ने अपनी इस कार को अदृश्य बनाने के लिए आधुनिक एलईडी तकनीकी का प्रयोग किया है जो कि इस कार को अदृश्य कर देता है। इस कार को सड़क पर खड़ी कर इसे एलईडी से कवॅर करने के बाद यह कार पारदर्शी हो जाती है। जिससे इस कार के पीछे की स्थिती एकदम साफ दिखाई देती है। 


कंपनी ने इस कार में एफ-सेल एलईडी तकनीकी का प्रयोग किया है। इस कार में एक तरफ से कंपनी ने डिजीटल एसएलआर कैमरा और दूसरी तरफ एलईडी मैट्स का प्रयोग किया है। जिसके बाद आप इस कार के आर-पार देख सकतें हैं। इतना ही नहीं जीरो इम्‍मीशन की इस तकनीकी के चलते इस कार की परछाई भी अदृश्य हो जाती है। है पा हैरानी वाली बात तो आइये तस्‍वीरों और वीडियो में देखतें हैं मर्सडीज की इस अदृश्य होने वाली कार को।




वीडियो यहाँ देखे :

source : dailymail

YOU MAY LIKE