आखिर कौन हैं, रमेश और सुरेश?

0
37

जय-वीरू, बिल्ला-रंगा, चाचा चौधरी-साबू, मुकेश-अनिल, मोदी-शाह से ज़्यादा अगर कोई जोड़ी टेलीविज़न स्क्रीन पर फेमस हुई है, तो वो हैं 5 Star वाले रमेश-सुरेश. और शायद आपको एहसास भी नहीं हुआ होगा, लेकिन ये जोड़ी पिछले 11 सालों से 5 Star के विज्ञापन कर रही है। अब समय आ गया इनकी शख्सियत का राज़ खोलने का। आखिर कौन हैं, रमेश और सुरेश?



1. राणा प्रताप सेंगर और गोल्डी दुग्गल निभाते हैं रमेश और सुरेश का किरदार।

2. जहां राणा थिएटर आर्टिस्ट हैं, वहीं गोल्डी डायरेक्टर बनना चाहते हैं और कई फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं।

3. राणा अपने पहले ऑडिशन में पास नहीं हो पाये थे, तो अगले दिन चश्मा पहन कर आ गए। उन्होंने कहानी बनाई कि वो कल वाले लड़के के भाई हैं।

4. राणा और गोल्डी को कई बार एक दिन की शूट पर 50 5 Stars तक खानी पड़ जाती हैं।

5. अभी तक 5 Star के लिए उन्होंने 25 टीवी एड्स और 250 डिजिटल एड्स शूट किये हैं। इसके अलावा एक 30 मिनट की शॉर्ट फ़िल्म भी इसमें शामिल है।

6. रमेश और सुरेश की दोस्ती सिर्फ़ टीवी स्क्रीन तक सीमित नहीं है। राणा और गोल्डी असल ज़िन्दगी में भी बहुत गहरे दोस्त हैं। दोनों अधिकतर फैसले साथ में लेते हैं।

7. जहां गोल्डी को आपने सिर्फ़ 5 Star के विज्ञापन  में ही देखा होगा, वहीं राणा ने थम्स अप और बिरला पुट्टी के लिए भी एड्स किये हैं।

8. बिना मेकअप के राणा और गोल्डी को ज़्यादा लोग नहीं पहचान पाते हैं। एक बार वॉचमैन ने उन्हें कैडबरी के ऑफिस में नहीं घुसने दिया था। जब अपना विग और मेकअप कर के वो वापस आये, तो वो वॉचमैन भी उसी लाइन में खड़ा था, जिन्हें रमेश और सुरेश का ऑटोग्राफ़ चाहिए था।

हमारी आने वाली पीढ़ियां जब आइकोनिक विज्ञापन के बारे में बात करेंगी तो 5 Star वाले रमेश-सुरेश का ज़िक्र उसमें ज़रूर होगा। आज राणा और गोल्डी को शायद आप नहीं पहचान पाएं, लेकिन रमेश-सुरेश सदा के लिए हमारे ज़ेहन में बस चुके हैं।
source: afaqs

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here