यह समुद्री पत्थर आपको बना सकता है करोडपति… जानिए केसे

0
310

भारत के पौराणिक ग्रंथों में एक विशेष प्रकार के रत्न का उल्लेख मिलता है, इस रत्न को सोने या चांदी की अंगूठी में जड़वाकर पहनने से कोई दिव्य आत्मा हमेशा उसकी रक्षा करती है और जातक को कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती। विदेशों में इस प्रकार की मुद्रिका को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। विदेशों में बहुत से लोग ऐसी मुद्रिका को धारण किये रहते हैं।

समुद्र के किनारे चलते हुए हमें कई तरह के पत्थर मिल जाते हैं। ये पत्थर पानी के बहाव से समुद्र की निचली सतह से निकलकर ऊपरी लहरों तक आ जाते हैं और कई बार लहरें इन्हें पानी से बाहर ही निकाल देती हैं। समुद्र से निकले कुछ पत्थर काफी सुंदर होते हैं। ये पत्थर विभिन्न तरीकों से काम आते हैं। लोग इनका इस्तेमाल माला बनाने के लिए भी करते हैं। हालांकि हजारों-लाखों में से कोई एक पत्थर ऐसा होता है, जो अद्भुत और चमत्कारिक हो। वह कौन सा चमत्कारी पत्थर है जो हमारे लिए भाग्य लाएगा, इसका उल्लेख हिन्दू पौराणिक ग्रंथों में मिलता है। हिन्दू पुराणों के अनुसार एक विशेष प्रकार का रत्न होता है, जिसका नाम है ‘आत्मरत्न’।

आत्मरत्न पत्थर चमत्कारिक रूप से लाभ देने वाला होता है। यह अंडाकार होता है। इस रत्न को सोने या चांदी की अंगूठी में जड़वाकर पहनने से कोई दिव्य आत्मा हमेशा उसकी रक्षा करती है। इस रत्न की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे गौर से देखने पर इसकी लकीरें हिलती-डुलती नजर आती हैं। आमरत्न काले भूरे रंग का चमकीला पत्थर होता है, जो शालिग्राम जैसा दिखाई देता है। इसके पास होने से सभी तरह की मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती हैं।

Loading...

इस रत्न की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे गौर से देखने पर इसकी लकीरें हिलती-डुलती नजर आती हैं। आत्मा आह्वान में इस रत्न की बहुत विशेषता होती है। इसके द्वारा आत्माओं से डायरेक्ट संबंध स्थापित किये जा सकते है। इस मुद्रिका पर त्राटक करते हुए जिस आत्मा का आह्वान किया जाता है, वह आत्मा तुरंत उस रत्न में दिखाई देने लगती है। तब जो भी प्रश्न पूछना हो पूछ सकते हैं। सभी सवालों का जवाब प्रश्नकर्ता के मन में स्वतः मिल जाता है। इस तरह आत्माओं से संपर्क स्थापित करके सभी प्रकार के सवालों का जवाब प्राप्त किया जा सकता है एवं समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। इस प्रकार आप जनहित एवं लोक कल्याण कर समाज में अपना नाम रोशन कर सकते हैं।

YOU MAY LIKE
Loading...