बलात्कार के बाद हुआ था माधुरी दीक्षित का ये हाल, बोली ‘मुझे हाथ मत लगाना क्योंकि…

0
2104

जब से फिल्म इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित ने कदम रखा है तब से वह अपने फिल्मी करियर में अलग मुकाम बना चुकी हैं। माधुरी की कामयाबी की वजह से आज बॉलिवुड की अभिनेत्रियाँ उनको अपना आदर्श मानती है। उनके जबरदस्त नृत्य और स्वाभाविक अभिनय का ऐसा जादू चला कि वह पूरे देश की धड़कन बन गयी है। कहा जाता है वह बचपन से ही नृत्य में काफी दिलचस्पी रखती थी। माधुरी दीक्षित सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि फिल्म जगत की डांसिंग क़्वीन भी हैं।

धक् धक् गर्ल’ कहें जानी वाली माधुरी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और एक स्पेशल अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। इन सभी पुरुस्कारों के साथ-साथ उनको भारत सरकार ने चौथा सर्वोच्च नागारिक सम्मान ” पद्मश्री ” से सम्मनित किया था। माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो में एक ऐसा मुकाम तय किया है। बात 80 के दशक की जब उन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम किया था। इसी दौरान उन्हें एक फिल्म में ऑफर मिला जिसका नाम ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ था।

इस फिल्म के अन्दर उनके हीरो मिथुन चक्रवर्ती थे। फिल्म में विलेन का किरदार रंजीत ने निभाया था।हम आपको बता दें कि माधुरी का इस फिल्म के अन्दर एक रेप का सीन था । जिसमें कहा जाता है जब वह इस रेप सीन की शूंटिग कर रही ती तो वह इतनी ज्यादा डर से सहम गईं थीं कि वह फिल्म की शूंटिग के बाद उन्होंने विलेन रंजीत से कह दिया था मुझे हाथ मत लगाओ। हालांकि, इस फिल्म के अन्दर रेप सीन जरूरी था और माधुरी इसके लिए तैयार भी थी।

Loading...

इस सीन शूट होने से पहले भी रंजीत की गिनती फिल्मों के पॉपुलर विलेन में की जाती थी। जब फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ की कहानी में भी रंजीत का सूट हुआ था जिसमें फिल्म की जरुरत को देखते हुए उसमें एक रेप सीन भी डाला गया था। इस फिल्म का रेप सीन माधुरी दीक्षित और एक्टर रंजीत पर फिल्माया जाना था। फिल्म में सीन को शूट करने की सारी तैयारियां हो चुकी थी.

लेकिन माधुरी डर से काफी सहमी हुई थी जिसके कारण उनके मन में जमकर उथल-पुथल चल रही थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ के रेप सीन को लेकर उनके मन में कई सवाल उठे थे। सीन शूट होने से पहले वे सोच रही थी कि शूट के दौरान क्या होगा, वे कैसे करेंगी।

फिल्म की जरुरत को देखकर किसी न किसी तरह माधुरी तैयार हो गई थी क्योंकि फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा’ में रेप सीन का होना बहुत ही जरुरी था। लेकिन एक तरफ माधुरी अपने मन ही मन रंजीत की छवि को लेकर खाफी डरी हुईं थीं लेकिन जैसे तैसे इस को सीन शूट कर लिया गया था। जहां शॉट से फिल्म की पूरी टीम खुश थी, वहीं रंजीत और फिल्म के डायरेक्टर बापू को लगा कि शायद माधुरी इस सीन को करने के बाद सहज महसूस नहीं कर रही हैं।

जब फिल्म की शूंटिग हो चुकी थी जब रंजीत और बापू ने माधुरी से पूछा कि उनको कोई दिक्कत तो नही हुई ,क्या वो ठीक हैं, माधुरी ने कहा कि में उस समय अंदर से काफी डरी हुई थी लेकिन उन्हें बुरा नहीं लगा और ना ही रंजीत का टच महसूस हुआ। इस बात को खुद रंजीत ने सबके सामने बताया था कि इस सीन को लेकर माधुरी काफी डरी हुईं थीं। शूटिंग से जुड़े किस्सों में सुनने को आता है कि माधुरी इस कदर डर गई थी कि उन्होंने रंजीत को उन्हें छूने तक से मना कर दिया था।

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here