माँ के गर्भ में बच्चे की जगह दिखी ऐसी चीज, देखकर डॉक्टर के उड़ गए होश।

जब भी कोई महिला मां बनती है तो डॉक्टर अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह देते हैं। ऐसा इसलिए कहा जाता है ताकि मां के गर्भ में पल रहे बच्चे में बारे में सही जानकारी पता किया जा सके। वहीं, डॉक्टरों के मुताबिक शिशु के विकास को देखने के लिए किया जाता है कि बच्चा मां के पेट में सही से विकास कर रहा है या नहीं। लेकिन, अमेरिका के मिसौरी शहर में एक गर्भवती महिला के साथ ऐसी घटना घटी जिसे देखकर सबके होश उड़ गए।

इस महिला का नाम रीना रॉबट्रस है और वह 24 हफ्ते से गर्भवती है। हालांकि, जब वह अपने पति के साथ डॉक्टर के पास अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए गई तो चेकअप के दौरान डॉक्टर ने ऐसी बात कही जिसे सुनकर उनके होश ही उड़ गए। दरअसल, डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनके पेट कोई बच्चा नहीं है बल्कि एक कार है, जिसे सुनते ही दंपति के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। लेकिन, बाद में डॉक्टर ने बताया कि गर्भ में पल रहा बच्चा ही है लेकिन उसकी छवि एक कार की तरह दिखाई दे रही है।

डॉक्टर ने बताया कि इसे देखकर खुद उनके भी होश उड़ गए है क्योंकि अपने कैरियर में उन्होंने ऐसा पहली बार कोई केस देखा था जिसमें एक गर्भवती के पेट में स्पोर्टस कार की तरह दिखने वाला शिशु है।

इसके साथ ही डॉक्टर ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है, तब जाकर इस दंपति के जान में जान आई। बता दें अल्ट्रासाउंड एक ऐसी तकनीक है जिसके द्वारा बच्चे की प्रकृति के बारे में जाना जाता है।