जिओ का बड़ा ऐलान, 3 करोड़ लोगों को फ्री मिलेगी अब ये सुविधा…

रिलायंस जिओ एक के बाद एक धमाकेदार ऑफर लेकर आ रहा  है । जिओ ने फ्री में 4G फीचर लॉन्च करने के बाद अब एक ओर शानदार प्लान पेश किया है। ये प्लान खासकर स्टूडेंट्स के लिए है जिन्हें फ्री में wifi दिया जायेगा । 

इसके तहत करीब 3 करोड़ स्टूडेंट्स को फ्री में वाईफाई देने की योजना है। जियो देशभर के 38 हजार कॉलेजों में फ्री में वाईफाई देना चाहती है। कंपनी ने यह प्लान एमएचआडी मिनिस्ट्री को दिया है। इंटरनेट प्रोवाइड करवाने के एवज में कंपनी मिनिस्ट्री से कोई शुल्क नहीं लेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसका पहला प्रेजेंटेशन भी मिनिस्ट्री में हो चुका है। हालांकि अभी तक मंत्रालय की तरफ से कोई आखिरी निर्णय नहीं लिया गया है। सरकार भी इसके पहले कॉलेजों में फ्री में वाईफाई देने की ऐलान कर चुकी है।

कॉलेजों में फ्री में वाईफाई देने के पीछे मकसद स्टूडेंट्स को ऑनलाइन एजुकेशन सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। मंत्रालय ने स्वयं के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल भी शुरू किया है। इसमें फ्री में एजुकेशन मटेरियल स्टूडेंट्स को अवेलेबल करवाया जा रहा है।

पहली बार किसी टेलिकॉम कंपनी ने सरकार को इस तरह का प्रस्ताव भेजा है लेकिन सरकार चाहती है सबको बराबर मौका मिले इसलिए टेंडर जारी किया जाएगा, ताकि पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष और पारदर्शी हो।

अधिकारिक तौर पर कंपनी और मंत्रालय के किसी भी व्यक्ति की ओर से बयान नहीं आया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह योजना इसी साल शुरू होगी।

YOU MAY LIKE