भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे आज, ये 11 भारतीय खिलाड़ी उतरेंगे मैदान पर, जानिए इस मैच से जुड़ी खास बाते

0
260

भारत और श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज दांबुला में खेला जाएगा। दिन-रात के इस मैच में भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेगी। भारतीय टीम ने श्रीलंका की धरती पर आखिरी वनडे 2012 में पल्लेकेल में खेला था, जिसमें उसे 20 रन से जीत मिली थी।

– दोनों टीमों के बीच वनडे में अबतक 150 मैच हुए हैं, जिसमें भारत ने 83 मैच जीते हैं, वहीं श्रीलंका को 55 मैचों में जीत मिली है। केवल एक मैच टाई रहा है।

– भारत से बाहर दोनों टीमों के बीच 102 मैच हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 49 मैच जीते हैं, वहीं श्रीलंका ने 44 मैच जीते हैं।

– श्रीलंका के खिलाफ भारत को आखिरी जीत नवंबर 2014 में रांची में मिली थी, जब उसने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच चैम्पियन्स ट्रॉफी में हुआ था, जहां श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से मात दी थी।

– पहले वनडे के लिए विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में 6 बैट्समैन और 3 बॉलर्स को उतार सकते हैं। केदार जाधव और हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर के रोल में हो सकते हैं।

– सबसे ज्यादा माथापच्ची नंबर चार पोजिशन को लेकर है। सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा था कि लोकेश राहुल नंबर चार पर बैटिंग करेंगे।

– दरअसल धवन और रोहित के होने की वजह से ओपनिंग में उनके लिए जगह नहीं बची है।

– विराट नंबर तीन पर बैटिंग करते ही हैं। चौथे नंबर पर राहुल होंगे।
– इसके अलावा हार्दिक पंड्या और केदार जाधव को बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह मिल सकती है।

ये हो सकती है भारतीय टीम

शिखर घवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केधार जाधव, हार्दिक पांड्या, चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुम्रा