पढ़ें: कैसे लगाएं स्‍क्रीन गार्ड

0
27
फोन में स्‍क्रीन गार्ड लगाना काफी जरूरी होता है ये न सिर्फ स्‍क्रीन को छोटे मोटे स्‍क्रेच से बचाता है बल्‍कि धूल और हल्‍की फुलकी फुहारों से भी फोन का बचाव करता है। मगर इसके लिए हमेशा अच्‍छा स्‍क्रीन गार्ड ही प्रयोग करें जो आपके फोन की स्‍क्रीन को खराब न करें। बाजार में 100 या 50 रुपए के चक्‍कर में सस्‍ते स्‍क्रीन गार्ड बिल्‍कुल न लगाएं ये कुछ समय बाद न सिर्फ खुद बेकार हो जाते हैं बल्‍कि महंगे फोन की स्‍क्रीन भी खराब कर देते हैं। हम आपको आज सही स्‍क्रीन गार्ड खरीदने का तरीका बताएंगे साथ ही ये भी बताएंगे की घर पर मोबाइल में खुद स्‍क्रीन गार्ड कैसे लगाते हैं। 
 
 
स्‍क्रीन गार्ड खरीदें:
फोन में स्‍क्रीन गार्ड लगाने के लिए सबसे पहले अपनी फोन मॉडल के हिसाब से स्‍क्रीन गार्ड खरीदें। अगर कोई शॉप वाला स्‍क्रीन को काट कर गार्ड फिट करने की बात करता है तो उसे ऐसा बिल्‍कुल न करने दें या फिर खुद नया स्‍क्रीन गार्ड लगाएं। 
 
हाई क्‍वालिटी स्‍क्रीन गार्ड यूज़ करें:
जब भी आप स्‍क्रीन गार्ड खरीदें हमेशा ध्‍यान रखें वो पतला हो और हाईक्‍वालिटी हो ताकी फोन की स्‍क्रीन में अच्‍छी तरह से चिपक जाए। 
 
डिवाइस केस:
 स्‍क्रीन गार्ड की जगह कुछ लोग फोन केस लगाना पसंद करते हैं, फोन केस भी अलग अलग तरह के आते हैं कुछ सिर्फ फोन के किनारों को सेफ रखते हैं कुछ पूरे फोन को। मगर स्‍क्रीन गार्ड का अपना अलग काम है, वो सिर्फ स्‍क्रीन को प्रोटेक्‍ट करते हैं। मगर केस आपकी स्‍क्रीन को प्रोटेक्‍ट करते हैं।
 
कैसे लगाएं स्‍क्रीन गार्ड:
 स्‍क्रीन गार्ड को लगाने के लिए आपको खास कुछ नहीं करना है। बस इसके लिए एक साफ कपड़ा लें जिस सक्रीन में गार्ड लगाना हैं उसे अच्‍छी तरह बिना किसी केमिकल के साफ करें इसके बाद स्‍क्रीन गार्ड के ऊपर लगी हुई एक पतली परत को हटाएं और ध्‍यान से ऊपर की ओंर से नीचे की ओंर स्‍क्रीन चिपका दें। अगर आपने अच्‍छा स्‍क्रीन गार्ड खरीदा होगा तो उसमें कोई भी बबल यानी हवा के बुलबुले अंदर की ओंर नहीं पड़ेंगे।
YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here