फेसबुक पर लड़की पटाने के यह 7 स्टेप, इन स्टेप्स से करो चैटिंग से सेटिंग तक का सफर!

इस बार भी मेरा भाई आपका वैलेंटाइन सूखा-सूखा चला गया क्या??

हर साल हर तरह के पापड़ बेलने के बाद भी कोई लड़की घास नहीं दाल रही …

अगर आप भी इन सबसे परेशान है तो आज आपको मिलेगा इस समस्या का कारगर समाधान और आपकी ज़िंदगी में भी आ जायेगी मोहब्बत की बहार….

वैसे तो कुछ लोगो के लिया प्यार का इज़हार करना मुश्किल भी है और आसान भी है, आसान तब जब आप लड़की को बोहत पहले से जानते हो और मुश्किल तब जब आपको किसी लड़की से पहली नजर में प्यार हो गया हो.

व्हाट्सप्प और फेसबुक आने के बाद प्रेम करने वालो की ज़िंदगी आसान हो गए है.

फेसबुक और व्हाट्सप्प जब से आए है पहला जैसी प्रेम कहानी तो नहीं बन पाती लेकिन फिर भी बहुत बार ऐसा होता है कि आपको समज ही नहीं फेसबुक पर किसी लड़की से दोस्ती केसा करे.

सबसे वडा दर तो यह होता है कही लड़की ब्लॉक ना कर दे…दिल के सरे अरमान आंसुओं में बह जायेंगे.

आज हम आपको बताते है स्टेप BY स्टेप फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करने के

1. प्रभावी फेसबुक अकाउंट

सबसे पहले तो आपके पास फेसबुक अकॉउंट होना चाहिए. जो कि आजकल हर किसी पास होता ही है. हाँ अकाउंट आपका असली होना चाहिए फेस नहीं. फेक अकाउंट से कभी भी लड़की से बात करने कि कोशिह ना करे क्या पता लेने के देने पड़ जाए.

आपकी असली तस्वीर, आपका कार्य आपकी जीवन शैली के बारे में आपकी प्रोफाइल से समज आना चाहिए.

2. कैसे करें बात की शुरुआत

 

अब बात कैसे शुरू करे ये इस बात पर निर्भर करता है कि लड़की है कौन क्या आप उसको जानते है या पहली नजर का प्यार?

मतलब ये कि आप लड़की पहले से आपकी फ्रेंड है तो उससे बात करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होती है. पहला बस आप सामान्य दोस्ती करते हुए उसके बारे में जान ले….

यदि लड़की अनजान है लेकिन आपके किसी दोस्त कि फ्रेंड लिस्ट में है तो पहला उसकी प्रोफाइल देखे और उसके बारे में जानने कि कोशिश करते रहे. उसकी पसंद नापसंद को जांचे. फिर उसके बाद लड़की ने जो कही आपके फ्रेंड कि पोस्ट पर कोई कमेंट किया हो वह कमेंट करके बात सुरु करे. फिर उसके बाद ही लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करे…जब लड़की आपकी फ्रेंड लिसिट में आ जाए तो उसके बाद थोड़ी-थोड़ी करके बात करते रहे..

3. ईमानदार रहे 

ये हमेशा याद रखे की इस आभासी दुनिया में भी सच्चाई जरूरी है. एक आधा झूठ चल जाता है मगर हर बात पर झूठ नहीं चलता अगर आपका झूठ पकड़ा जाता है तो रिश्ता बनाने से पहले ही टूट जाता है.

4. सीधे फ़ोन नंबर ना मांगे 

ये आप हमेशा याद रखे आप कभी भी लड़की का नंबर नहीं मानगो गए जैसे बात कर रहे हो वैसे ही करते रहो … ये अधिकतर लड़के करते है. लड़की ने जरा सी १-२ दिन इनबॉक्स में बात क्या कर ली लड़के आशिकी झाड़ने लगते है. ऐसा करना बहुत ही बेबकूफी वाली बात है. फ़ोन नंबर का क्या है आज नहीं तो कल लड़की आपको आपने आप ही दे देगी,,,

5. ज्यादा व्यक्तिगत बातों से बचे  

अगर लड़की से बातचीत अच्छे से शुरु हो गए है तो धीरे धीरे बात को आगे लेकर जाए. पहली दूसरी चाट में ही ज्यादा करीब जाने की कोशिश न करे.

एक बात और कभी लड़की से गलत चाट न करे उसके प्राइवेट पार्ट्स के बारे में कभी न बात करे. काफी लड़को को गलतफमी होती है की फेसबुक पर लड़किया $3X चैट करने आती है. ऐसी चैट करनी है तो आपको असली लड़की नहीं फेक अकाउंट वाली एंजेल प्रिय जरूर मिल जाएगी.

6. हंसी तो फँसी 

लड़की से शुरुआत में बात करते समय या कहीं कमेंट का जवाब देते समय बार बार ये ना लिखे कि वो कितनी खूबसूरत है या आप कितना पसंद करते है. लड़की को अपनी बुद्धिमता का प्रदर्शन करे.

7. पहली बार इनबॉक्स में चैट कैसे करें

अंग्रेजी में कहावत है न “फर्स्ट इम्प्रैशन इज लास्ट इम्प्रैशन “ बस आप इस तरह बात करे की लड़की आपसे इम्प्रेस हो जाए. हेलो , और हाल चाल पूछ कर अच्छे से बात-चीत शुरु करे…

Add a Comment