OMG: देखें किस तरह हाथी करते है इंसानों की मसाज!

आजकल इस भागदौड़ भरी जिंदगी में काम का बोझ इतना ज्यादा हो गया है कि हर कोर्इ तनाव में रहने लगा है, फिर चाहे वह घर का काम हो या फिर ऑफिस का हो। एेेसे में हर कोर्इ तनाव और थकान को दूर करने के लिए सबसे कारगर और आसान उपाय मसाज को अपनाता है।



लगभग अाजकल विश्व के हर देश में मसाज पार्लर चलते है, जहां कमसिन लड़कियां मसाज करती है। लेकिन दुनिया के कई देशों में मसाज बड़े ही अनोखे और डरावने अंदाज़ में की जाती है। जैसे की इंडोनेशिया में सांप और अजगर द्वारा होने वाली मसाज, जिसके बारे में आपको विस्तारपूर्वक बता चुके है।

आज हम बात करेंगे थाईलैंड की हाथी मसाज की। आप शायद यक़ीन ना करें पर थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है। इस मसाज में हाथी अपने पैरों के द्वारा इंसान के मजबूत अंगो के साथ-साथ उनके कोमल अंगो की भी मसाज करता है। जरा सोचिए कि अगर एक भी पल के लिए हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत हो जाएगी।

थाईलैंड के चांग मई में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है।

Add a Comment