जमकर वायरल हो रही है यह तस्वीर, बताइए इस तस्वीर में कितनी लड़कियां हैं?

0
1790

सोशल मीडिया पर आजकल एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें सभी लोग कन्फ्यूज हो रहे हैं। इस तस्वीर में आप कुछ लड़कियों को देखेंगे और सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इस फोटो में कितनी लड़कियां हैं? इस फोटो को स्विट्जरलैंड के एक फोटोग्राफर टिजियाना वेरगारी ने अपने कैमरे में कैद की है। लड़कियों के पोज वाला यह फोटो इन दिनों सोशल साइट पर खास वायरल हो रहा है।तस्वीर के लिए साभार: (इंस्टाग्राम) : 

इंस्टाग्राम पर अपलोड किए जाने के कुछ देर बाद ही यह फोटो वायरल हो गई और एक हफ्ते के अंदर हजारों लोगों ने इस फोटो को शेयर किया। तस्वीर को पहली बार में देखने पर आपको यही लगेगा कि इस फोटो में कम से एक दर्जन लड़कियां लाइन से बैठ कर पोज दे रही हैं। लेकिन ऐसा नहीं है और असलियत तो कुछ और ही है। आप जिस तस्वीर को देख रहें हैं उसमें सिर्फ दो ही लड़किया बैठी हुई पोज दे रही हैं, बाकी का कमाल तो मौजूद शीशा दिखा रहा है। यह शीशा और कैमरा कुछ ऐसा कमाल दिखा रहा है कि फोटो में कम से कम एक दर्जन लड़कियां नजर आ रही हैं।

इस तस्वीर को आप माइंड गुगली भी कह सकते है। ऑप्टिकल इल्यूजन की वजह से 2 लड़कियां 13 की संख्या में दिखाई दे रही हैं। दरअसल पहली और दूसरी लड़की आईना के सामने बैठी हैं। उनका प्रतिबिम्ब शीशे में बन रहा है और उसके रिफ्लेक्शन की वजह से वे इतनी संख्या में दिख रही हैं। फोटोग्राफर तिजियाना ने अपने कमेंट में बताया है कि रियल में सिर्फ 2 ही लड़कियां हैं।

YOU MAY LIKE
Loading...