अगर आप नही चाहते की आपका पहला सेक्स अनुभव हो ख़राब तो जान लीजिये ये आसान बाते , फिर देखिये क्या होता है बिस्तर पर

आज की तनाव भरी जिन्दगी में सेक्स से ही व्यक्ति परम संतुष्टि प्राप्त करता है ऐसे में अगर कोई पहली बार सेक्स करने जा रहा है और फिर उसका यह आनंद ख़राब हो जाये तो वह फिर सेक्स करने से डरने लगता है | ऐसे में व्यक्ति बहुत ज्यादा तनाव में आ जाता है आईये जानते है कैसे बचाया जा सकता है अपने पहले सेक्स को ख़राब होने से …….

 पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया  पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया
पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया

1. सबसे पहले आप खुद एकदम sure हो कि आप सेक्स के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। किसी के कहने में आकर ऐसा ना करें। अपनी मर्ज़ी से तय करें कि आप इसके लिए तैयार है या नहीं।

2. चाहे one नाईट stand हो, affair या शादी के बाद, पहला सेक्स आपको हमेशा याद रहेगा इसलिए ऐसे पार्टनर के साथ इसे करे जिस पर आप भरोसा करती हों, प्यार करती हो और वो आपके लिए बहुत ख़ास हो।

 पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया
पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया

3. पहली बार को हमेशा यादगार बनाने के लिए ऐसी जगह का चुनाव करें जहाँ आप दोनों सहज महसूस करे और सेक्स से पहले व बाद में आप दोनों को थोडा समय मिले। यानि इतनी देर आपको कोई भी परेशान ना करें। कैंडल्स, music और सही lighting वाला रोमांटिक माहौल आपके experience को यादगार बना देगा। ऐसा माहौल आपको मानसिक तौर पर भी स्ट्रेस फ्री करता है।

4.सेक्स से पहले अपना टाइम लेकर थोडा रिलेक्स हों और एक दूसरे के साथ कम्फ़र्टेबल हों। अपनी सेक्सुअल journey को धीरे-धीरे आगे बढ़ाए जैसे kiss, hug, cuddle, बालों को सहलाना, एक दूसरे को छूना आदि और फोरप्ले को ज्यादा टाइम दे |

 पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया
पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया

5. अपने पार्टनर के साथ हैं और foreplay के बीच में आपने अपना मन बदल लिया और आप इससे आगे नहीं बढ़ना चाहती हैं तो अपने पार्टनर को बेझिझक से साफ़ बात करें, अपने दिल की सुनें। ये सोच के कि आपका पार्टनर क्या सोचेगा या उसको बुरा लगेगा, अपनी feelings को अनसुना ना करें। अगर वो आपसे प्यार करता है तो वो समझ जाएगा।

6. सेक्स किसी एक इंसान के बारे में नहीं होता है, इसमें आप दोनों involve होते हैं इसलिए बात करना और एक दूसरे को समझना बेहद ज़रूरी है। अपने पार्टनर से पूछे या उसे बताएं की आप नर्वस हैं या नहीं, जो वो कर रहा है आप उसे enjoy कर रही हैं या जो आप कर रही हैं उसे वो enjoy कर रहा है या नहीं? अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा हैं तो बिलकुल घबराइए मत ,बेझिझक अपने पार्टनर से सीधा पूछ लें, आखिर आप ये पहली बार कर रही हैं या कर रहे है । इस तरह से आप दोनों एक दूसरे की feelings को समझेंगे, relax होंगे और फिजिकल और mental जिससे आप सेक्स का बेहतर आनंद ले पाएंगे |

 पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया
पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया

7. सेक्स का गोल्डन रूल है “हमेशा प्रोटेक्शन इस्तेमाल करें”। Condom का use आपको अनचाही प्रेगनेंसी से बचाने के साथ ही STD (सेक्सुअली ट्रांसमिटेड disease) से भी बचाएगा। कई बार गलत तरीके से use करने की वजह से condom फट जाते हैं जो अच्छा नहीं है इसलिए इन्हें use करने से पहले instructions सही से पढ़ें।

8.पहली बार आप दोनों थोड़े से नर्वस और डरे हुए हो सकते हैं क्योंकि आप अपने पहले experience को परफेक्ट और यादगार बनाना चाहते हैं। लेकिन परफेक्ट बनाने का प्रेशर अपने ऊपर ना लें। माहौल हल्का रखें, मस्ती, मज़ाक और जोक्स करने में कोई बुराई नहीं है। आप से अगर कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको silly लगता है तो embarrass ना हों बल्कि हँसे और enjoy करें।

 पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया
पहले सेक्स की महत्वपूर्ण बारे ,गज़ब दुनिया

9. पहली बार ज़रूरी नहीं है कि आपको चरम आनन्द की प्राप्ति हो। हो सकता है किसी एक या दोनों को चरम आनन्द की प्राप्ति ना हो तो दोनों को अपनी expectations ज़्यादा नहीं रखनी चाहिए। Foreplay और लव मेकिंग भी बहुत अच्छे से enjoy किए जा सकते हैं तो ये बिल्कुल ना सोचें कि बिना orgasm के सेक्स पूरा नहीं हुआ है। Orgasm के बारे में सोचना छोड़ कर एक दूसरे के साथ टाइम enjoy करें।

10. जैसा की फिल्मों में दिखाते हैं कि पहली बार में ही सेक्स एकदम परफेक्ट होता है, अगर आप ऐसा सोचेंगी या चाहेंगी तो आप एकदम गलत हैं। ऐसा सिर्फ फिल्मों में होता हैं असल ज़िन्दगी में नहीं। दो लोग जब ये पहली बार करेंगे तो ज़ाहिर है कि वो अपना समय लेंगे एक दूसरे को समझने में और ये जानने में की उन्हें क्या पसंद हैं और वो क्या enjoy करते हैं।