अगर सम्भोग के बाद आप नही करते है ये 5 काम तो हो सकते है आपको गंभीर गुप्त रोग

अधिकतर लोग सेक्स के बाद सीधा सोना पसंद करते है मगर आप यदि सेक्स के बाद पेशाब करते है तो आपको बहुत फायदे हो सकते है आईये जानते है उनके बारे में …..

सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया
सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया

1. मूत्र मार्ग की सफाई
महिलाओं को संभोग करने के पहले और बाद में अपने यौन मार्ग की अच्‍छी तरह से सफाई करनी चाहिये जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने का खतरा ना रहे । इंटरकोर्स करने से ना सिर्फ मूत्र रोग बल्कि कई और संक्रमण भी शरीर में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। पुरुषों को कंडोम के इस्तेमाल से यौन संचारित रोगों से खुद और अपनी पार्टनर की दोनों सुरक्षा करने की सलाह दी जाती है।

2. मूत्र संक्रमण का ट्रांसफर
शारीरिक संबन्‍ध बनाने के बाद ज्यादातर महिलाओं को मूत्र मार्ग में अधिकतर संक्रमण की शिकायत हो जाती है, जो कि खुद उनके ही पार्टनर दृारा ट्रांसमिट होती है। पुरुषों में शुक्राणु और मूत्र एक ही मार्ग के माध्‍यम से निकलते हैं, जिससे मूत्र संक्रमण संभोग दृारा आसानी से महिला साथी के जननांग में चला जाता है।

सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया
सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया

3. संभोग से पहले खुद को जांच लें
पुरुषों को एक बार अपने प्राइवेट पार्ट्स को भली प्रकार से जांच लेना चाहिये कि कहीं उनमें घाव या छाले तो नहीं हो गए हैं। इस‍ी तरह से महिलाओं को भी देखना चाहिये। संभोग करने के बाद महिलाओं को एक बार टॉयलेट जरुर जाना चाहिये नहीं तो उन्हें मूत्र संक्रमण हो सकता है।

4. साफ अंडरवेयर पहने
इंटरकोर्स करने के बाद हमेशा साफ कपड़े और अंडरवीयर ही पहनें। ऐसा इसलिए भी जरुरी है क्योंकि अगर आप वही अंडरगारमेंट पहनते हैं, तो उनमें मौजूद बैक्टेरिया आदि का आपके शरीर पर दुबारा से आने का खतरा रहता है।

सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया
सम्भोग के बाद करे यह काम ,गज़ब दुनिया

5. पुरुषों को संक्रमण क्‍यूं नहीं होता?
महिलाओं के केस में मूत्रमार्ग और प्रजनन मार्ग दोनों ही अलग-अलग होते हैं। इसलिये उनके पार्टनर को संक्रमण होने के चांस काफी कम होते हैं। संभोग की वजह से किसी भी प्रकार का यौन संक्रमण ना हो इसलिये दोनों ही साथियों को अपने गुप्‍तागों को संभोग के पहले धोना चाहिये।