अगर आप भी करना चाहते है प्राइवेट पार्ट की ग्रूमिंग तो अपनाईये ये टिप्स …..

अगर पुरुषो के सिर के बालो की बात करे तो वे इसकी ग्रूमिंग को लेकर काफी एक्टिव नज़र आते है मगर वे अपने प्राइवेट पार्ट के बालो को हमेशा ही नज़रअंदाज़ करते रहते है | यदि महिलाओ की बात करे तो वे अपने प्राइवेट पार्ट के बालो की ग्रूमिंग को लेकर पुरुषो के मुकाबले काफी सजक नज़र आती है | यह ना केवल आत्म विश्वास पर प्रभाव डालता है अपितु यह निजी स्वछता का भी मामला है |

यदि प्राइवेट पार्ट्स की समय पर ग्रूमिंग न की जाए तो बढ़े हुए बालों की वजह से गर्मी, पसीने और बैक्टीरिया उनके आस-पास इकट्ठा हो जाते हैं। इस भाग की ट्रिमिंग या शेव करने से किसी भी अवांछित संक्रमण से बचाव होता है व स्वच्छता बनाए रखने में भी मदद मिलती है। जननांगों के बालों की सफाई न करने पर ये आपके आत्‍मविश्‍वास को बहुत प्रभावित करते हैं, क्‍योंकि इनके बड़े होने पर आपका जननांग बहुत छोटा नजर आता है। इसलिए इस जगह के बालों की सफाई जरूरी है।

प्राइवेट एरिया को ग्रूम करने वे वह साफ व स्वस्थ नजर आता है। प्राइवेट एरिया को ग्रूम करने से आप भी देख पाते हैं कि इस जगह कोई रेशेज या इनफेक्शन तो नहीं हो रहा है।जननांग के एरिया की सफाई करने से यह अधिक आकर्षक वह सुन्दर नजर आता है। इससे आपके पार्टनर को भी कोई समस्‍या नहीं होती है और आपका पार्टनर आपके साथ प्‍यार के पलों को बेहतर महसूस कर सकता है। जननांग की शेविंग करने से संवेदनशीलता में वृद्धि होती है। जब इस स्थान पर अच्छी तरह से सफाई रहती है तो स्पर्श का बेहतर अनुभव होता है।

Add a Comment