मंत्री जी खुल गयी पोल : GST का फायदा बताने पहुंचे बीजेपी मंत्री, फुल फार्म भी नहीं बता पाए

नई दिल्ली : आज आधी रात से पुरे देश में GST लागु होने जा रहा है, वही सरकार और सरकार के कर्मचारी भी जोरो शोरों से काम कर रहे है ।  सरकार के मंत्री भी जनता के बीच जा कर GST के फायदे बताने में लगे हुए है, इसी क्रम में योगी सरकार में सैनिक कल्याण तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री राज्य मंत्री अनिल राजभर भी हरदोई में GST के फायदे बताने पहुचे और GST का बखान कर रहे थे उसी दोरान किसी पत्रकार ने मंत्री जी से GST का फुलफोर्म पुछ लिया ।

इस सवाल से मानो मंत्री जी पर पहाड़ टूट पड़ा हो ऐसी स्थिति बन गयी और वे इधर उधर देखने लगे । पहले तो मंत्री जी ने जीएसटी का फुल फॉर्म हिंदी में बताकर अपना पीछा छुड़ाना चाहा फिर सवाल का जवाब न देकर उसे गोल-गोल घुमाते रहे, साथ ही इसके फायदे गिनवाते रहे।

मंत्री जी ने यह कहकर भी बचने का प्रयास किया कि हम लोग हिंदुस्तान में रहते हैं और इसकी फुल फार्म मुझे हिंदी में ही बतानी चाहिए लेकिन पत्रकारों के बहुत कुरेदने पर जब वे जीएसटी की फुल फॉर्म अंग्रेजी में नहीं बता सके तो वहां खड़े एक कार्यकर्ता ने उनको जीएसटी की फुल फॉर्म बता दिया, तब उन्होंने GST का फुल फॉर्म बताया कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स, जिसके बाद मंत्री जी की जान में जान आई। बता दें कि मंत्री अनिल राजभर हरदोई जिले के प्रभारी भी हैं।

Add a Comment