गोल्‍डन बाबा: हमेशा साढ़े 15 किलो सोने के आभूषण पहनकर रहते हैं

0
9

#हरिद्वार #उत्तराखंड इनदिनों हरिद्वार में चल रहे अर्द्धकुम्‍भ मेले में गोल्‍डन बाबा सबके आकर्षण का केन्‍द्र बने हुए हैं. शुक्रवार को जैसे ही बाबा हरिद्वार पहुंचे उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.


————
————

अपने चेलों के साथ यहां पहुंचे गोल्‍डन बाबा एक-दो किलो नहीं बल्कि पूरे 15.5 किलो सोने से बने आभूषण हर वक्‍त पहनकर रहते हैं. सिर से पांव तक सोने से लदे गोल्‍डन बाबा करीब 27 लाख रुपए मूल्‍य ही हीरे जड़ी घड़ी भी पहनते हैं.वर्तमान भाव के अनुसार इस सोने की कुल कीमत करीब तीन करोड़ रुपए हैं. इसके चलते बाबा ने सोने और खुद की सुरक्षा के लिए गार्ड्स भी रखे हुए हैं. यह गार्ड्स हर वक्‍त बाबा के ओर पास कड़ा सुरक्षा घेरा बनाए रहते हैं.

आपको बता दें कि सोने के भारी भरकम आभूषणों के चलते गोल्डन बाबा अर्द्धकुम्‍भ मेले में आम लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. देश में लगने वाले सभी कुम्‍भ और अर्द्धकुम्‍भ मेलों में भी बाबा हमेशा अपने आभूषणों के कारण चर्चा में रहते हैं.

बाबा से जब सोने के प्रति उनके इस लगाव के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि सोने में उनके इष्ट देवता है इसीलिए वह हमेशा सोना पहन कर रहते हैं. यही नहीं महंगी धातु होने के चलते सोना उनके व्‍यक्तित्‍व में भी मजबूत बनाता है. उनके दावों पर विश्वास किया जाए तो वह सोने की कीमत से अनजान है और सिर्फ इष्ट देवता के होने के कारण ही वह इतना सोना पहनते हैं.


————
————

सोने से प्रेम का कारण बताते हुए गोल्‍डन बाबा का कहना है कि सोना दुर्लभ होने के कारण एक बहुमूल्य धातु भी है. सोना जिसके भी पास होता है उसे गौरान्वित करता है.

गौरतलब है कि 53 वर्षीय सुधीर कुमार मक्‍कड़ (गोल्‍डन बाबा) संन्‍यास लेने से पहले दिल्‍ली में कपड़ों का व्‍यापार करते थे.

source : news18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here